Naina Devi में आस्था की आड़ में गुनहगार बन रही मासूम बच्चियां, करवाया जा रहा यह काम

Wednesday, Jun 12, 2019 - 11:49 AM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में आस्था की आड़ में मासूम बच्चियां गुनहगार बनती जा रही हैं। जी हां, यहां पर कन्या पूजन की आड़ में छोटी-छोटी बच्चियों से घिनौना काम करवाया जा रही है। दरअसल यहां मंदिर के आसपास भीख मांगने वाली छोटी-छोटी बच्चियों से चोरी करवाई जा रही है। जानकारी के मुताबिक पंजाब से आए श्रद्धालु ओम प्रकाश फिरोजपुर केंट, डिंपल जलंधर संगत सिंह नगर, मंदिर में दर्शन करने के लिए गए तो छोटी-छोटी लड़कियों ने उनके कमरे से मोबाइल फोन, नकद पैसे और कीमती सामान उठा लिया. हालांकि एक लड़की को श्रद्धालुओं ने पकड़ भी लिया।

यहां तक की श्रद्धालुओं के पास घर वापिस जाने तक के पैसे नहीं रहे। श्रद्धालुओं का कहना है एक लड़की ने माना कि उन्होंने पैसे आपस में बांट लिए। श्रद्धालुओं ने मीडिया को आपबीती सुनाते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस को भी सूचित किया। यहां मंदिर के आसपास प्रवासी मजदूरों की लड़कियां यूपी, बिहार, नेपाल और अन्य प्रदेशों से आए प्रवासी मजदूरों की लड़कियां इतनी शातिर हो चुकी है। श्रद्धालुओं के हाथों से पैसे छीन लेना, कमरे में समान उठा लेना ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने श्रद्धालुओं ने मांग की कि लड़कियों पर शिकंजा कसा जाए। इन लड़कियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि यह श्रद्धालुओं को पैसे ना देने पर बधुआं तक देती है। उन्हें कहती है कि आप का एक्सीडेंट हो जाएगा और 100 रुपए तक लेने की मांग करती है। हर लड़की हर रोज लगभग 1000 रुपए कमा लेती है। श्रद्धालुओं स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि इन लड़कियों को पर शिकंजा कसा जा सके ताकि श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस ना पहुंचे।
 

Ekta