अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

Monday, Sep 24, 2018 - 09:27 PM (IST)

नाहन: मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है जिसको देखते हुए जिला सिरमौर में शिक्षा विभाग द्वारा 25 सितम्बर को सभी सरकारी व गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। उक्त जानकारी देते हुए उपनिदेशक उच्च शिक्षा विभाग सिरमौर उमेश बहुगुणा ने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को भारी वर्षा के दौरान स्कूल न भेजें और बच्चों का स्वयं ध्यान रखें। उधर, अतिरिक्त जिलाधीश सिरमौर आदित्य नेगी ने जिला के लोगों से आग्रह किया है कि जिला सिरमौर में हो रही भारी वर्षा के कारण नदियों का जल स्तर काफी बढ़ गया है तथा जगह-जगह पर भू-स्खलन हो रहा है। मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटों में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस खराब मौसम में नदी-नालों के नजदीक न जाएं तथा ऐसे स्थानों से अपना बचाव करें जहां भू-स्खलन हो रहा हो। उन्होंने खराब मौसम के दौरान लोगों से यात्रा न करने की अपील भी की है।


बारिश के चलते एक दिन बाद शुरू होगा जिला विज्ञान कांग्रेस कार्यक्रम
जिला सिरमौर में सोमवार से जिला स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस कार्यक्रम कन्या जमा 2 स्कूल में शुरू होना था जिसके लिए करीब 70 प्रतिशत छात्र जिला के विभिन्न हिस्सों से पहुंच गए थे लेकिन बारिश के चलते कार्यक्रम को एक दिन के लिए और बढ़ाया गया है। उपनिदेशक ने बताया कि अब यह कार्यक्रम 25 सितम्बर से शुरू होगा। यदि कोई टीम बारिश के चलते नहीं पहुंच पाती है तो वह बाद में भी शामिल हो सकती है।


सोमवार को भी कई स्कूलों में पहुंचे छात्र
उधर, रविवार को जिला प्रशासन द्वारा भारी बारिश की संभावना को देखते हुए रविवार को स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए गए थे लेकिन कई ग्रामीण क्षेत्रों में यह सूचना अभिभावकों व छात्रों को नहीं मिल पाई जिसके बाद सुबह बारिश के दौरान कुछ छात्र स्कूलों में पहुंच गए तथा वहां सूचना मिलने के बाद वे वापस घर लौट गए।

Kuldeep