मोदी के कृषि बिल से बर्बाद होगा किसान : राठौर

Monday, Oct 05, 2020 - 10:20 PM (IST)

नाहन (साथी): देश की मोदी सरकार ने राज्यसभा में बिना वोटिंग करवाए ही जबरन अध्यादेश के जरिये किसान विरोधी कृषि बिल देश के करोड़ों किसानों पर थोपा है। कृषि बिल को लेकर यह टिप्पणी राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सोमवार को कौलांवाला भूड क्षेत्र के गांव पालियों में अन्नदाता संवाद सम्मेलन में की। कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बहुमत के  होने के चलते लोकसभा में तो बिल पास कर लिया लेकिन राज्यसभा में विपक्षी दलों की मांग के बावजूद बिल को लेकर सरकार ने कोई चर्चा नहीं होने दी।

बिल पर वोटिंग की मांग को अनसुना करके कृषि बिल पास करके  मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेज दिया। राठौर ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति ने भी इस किसान विरोधी बिल को वापस नहीं लौटाया और बिल पर हस्ताक्षर करके पास कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कृषि बिल के  लागू होने से विनाशकारी परिणाम सामने आएंगे। आने वाले समय में किसान बर्बाद हो जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह बिल पूंजीपतियों के हितों को ध्यान में रखकर लाया गया है।

इस बिल से अंबानी-अडानी मालामाल होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी कि सानों के  लिए अन्नदाता संवाद सम्मेलन राज्य में आयोजित कर रही है। इसके माध्यम से किसानों को केंद्र की मोदी सरकार क ी किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर अल्पसंख्यक सैल के अध्यक्ष इकबाल मोहम्मद, जिला कमेटी के उपाध्यक्ष योगेश गुप्ता समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

Kuldeep