शिमला, धर्मशाला, मनाली व लाहौल-स्पीति में होगी फिल्म ‘सरजमीं’ की शूटिंग

Monday, Feb 06, 2023 - 07:40 PM (IST)

नग्गर (आचार्य): बॉलीवुड इंडस्ट्री देवभूमि हिमाचल का रुख करने वाली है, बस मौसम खुलने का इंतजार है। सूत्रों के मुताबिक हिमाचल में कई फिल्मों की शूटिंग का शैड्यूल है। शिमला, कुल्लू, मनाली व धर्मशाला सहित लाहौल-स्पीति में शूटिंग स्पॉट चिन्हित किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार मनाली व लाहौल-स्पीति में धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म सरजमीं की शूटिंग की जानी है। इसके लिए फिल्म एक्ट्रैस काजोल देवगन, पृथ्वी राज सुकुमारन व नवोदित कलाकार इब्राहिम अली खान 12 फरवरी तक मनाली पहुंच सकते हैं।

धर्मा प्रोडक्शन आगामी फिल्म ‘सरजमीं’ कश्मीर में आतंकवाद की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें काजोल व पृथ्वी राज सुकुमारन एक-दूसरे के अपोजिट नजर आएंगे। पृथ्वीराज सुकुमारन मलयालम सिनेमा के बड़े सितारे हैं। नवोदित कलाकार इब्राहिम अली खान सैफ  अली खान के बेटे हैं, जो इस फिल्म से अपना करियर शुरू करेंगे। फिल्म की शूटिंग की शुरूआत मनाली से होगी। करन जौहर फिल्म शूटिंग के दौरान आएंगे या नहीं, इस पर अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस फिल्म का निर्देशन बोमन ईरानी के बेटे क्योज ईरानी कर रहे हैं।

घाटी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने बताया कि 12 से 15 फरवरी के बीच धर्मा प्रोडक्शन की यूनिट मनाली पहुंचेगी, जोकि 1 महीने तक कुल्लू, मनाली, रोहतांग, नशाला, नग्गर व लाहौल की खूबसूरत वादियों को कैमरे में कैद करेगी। धर्मा प्रोडक्शन ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े स्थानीय को-ऑर्डीनेटर से संपर्क साध कर शूटिंग स्थल चिन्हित करने को कहा है। रैड एप्पल शूटिंग ग्रुप के स्थानीय को-ऑर्डीनेटर अक्षय कायस्था ने बताया कि रैकी के बाद कुछ शूटिंग स्थल स्पॉट फाइनल किए गए हैं। यूनिट की टीम के पहुंचने के बाद सभी लोकेशन फाइनल की जाएंगी। अक्षय कायस्था का कहना है कि जल्द अन्य बड़े फिल्म स्टार भी शूटिंग के लिए मनाली पहुंचेंगे, वहीं उन्होंने बताया कि 16 फरवरी से एक बैव सीरीज की शूटिंग भी कुल्लू-मनाली में होने जा रही है।

Content Writer

Kuldeep