नड्डा ने कांग्रेस सरकार पर साधे निशाने, CM वीरभद्र को दी ये नसीहत

Sunday, Sep 17, 2017 - 08:30 PM (IST)

सोलन: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को प्रदेश की कांग्रेस सरकार की जमकर घेराबंदी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र सरकार को कोई भी नया प्रोजैक्ट भेजने में विफल साबित हुई है। मंडी में कैंसर अस्पताल के लिए बजट का प्रावधान कर दिया है लेकिन सरकार अभी तक उसके लिए जमीन उपलब्ध भी नहीं करवा पाई है। मोदी सरकार पैसा देने को तैयार है फिर भी हिमाचल से प्रोजैक्ट नहीं आ रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हमीरपुर को भी मैडीकल कालेज देना था लेकिन इसके लिए जगह ही नहीं देखी गई। उन्होंने कहा कि मोदी जिस देश में भी जाते हैं तो पूरी दुनिया की खबर बनती है। डोकलाम से चीन को पीछे हटना पड़ा, इससे साफ हुआ कि मोदी सरकार अपने स्टैंड पर अडिग़ रहना जानती है। 

शिमला का ट्रांसफार्मर जल गया है, इसे बदल डालो
उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को नसीहत दी कि वह टोपी की राजनीति न करें। उन्होंने यह भी कहा कि उम्र बोलती है। सोलन के कुमारहट्टी में आयोजित कसौली मंडल के दलित स्वाभिमान सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा कि ऊपर से रोशनी पूरी आ रही है लेकिन शिमला का ट्रांसफार्मर ही जल गया है। उसे बदलने की जरूरत है, उनके पास विकास के लिए समय नहीं। आने वाले चुनाव में इसे बदल डालो। उन्होंने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गुडिय़ा रेप और मर्डर मामले पर रेप और मर्डर तो होते रहते हैं जैसा बयान देने से उनकी सोच का पता चलता है। 

दलित समाज मोदी के साथ खड़ा : कश्यप
इस दौरान सांसद वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि पहले यह लांछन लगाया जाता था कि भाजपा दलित व आरक्षण विरोधी है लेकिन अब दलित समाज मोदी के साथ उठ खड़ा हुआ है। उन्होंने गरीब और दलितों के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र किया। वहीं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा. सिकंदर कुमार ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश भर में दलित सम्मेलनों में लोगों की भीड़ उमड़ी है और लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है उससे साफ है कि भाजपा का मिशन 50 प्लस नहीं बल्कि 60 प्लस सफल होने वाला है।