नड्डा बोले-केंद्र्र सब कुछ करने को तैयार लेकिन प्रदेश सरकार पेशियों में व्यस्त

Wednesday, Jun 14, 2017 - 12:04 AM (IST)

कुल्लू: हम हिमाचल प्रदेश के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं लेकिन हिमाचल प्रदेश सरकार की हालत ऐसी है कि सरकार कुछ करना ही नहीं चाहती। मंगलवार को कुल्लू के ढालपुर मैदान में भाजपा के त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने यह बात कही। मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की तारीख पर तारीख चल रही है। पेशियों में व्यस्त होने के कारण वह प्रदेश के विकास की ओर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। उन्हें पता भी नहीं होता कि दिल्ली से किस योजना के लिए धनराशि जारी हुई है, इससे प्रदेश पिछड़ रहा है। 

पहाड़ों में रेल पहुंचाने के लिए 373 करोड़ रुपए जारी
उन्होंने कहा कि कभी कहा जाता था कि हिमाचल के पहाड़ों तक रेल कब पहुंचेगी। केंद्र की मोदी सरकार ने पहाड़ों में रेल पहुंचाने के लिए 373 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शुरू करवाकर अटल जी ने गांव-गांव को सड़क से जोडऩे की मुहिम शुरू की। जिस तेजी से केंद्र सरकार काम कर रही है प्रदेश की सरकार उस तेजी से केंद्र के साथ नहीं चल पा रही है। केंद्र सरकार जैट विमान की तरह है और प्रदेश सरकार एक पुराने रेल डिब्बे जैसी बनकर रह गई है। उन्होंने मौजूद त्रिदेवों और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि ऐसी सरकार की छुट्टी करवाकर भाजपा को सत्ता में लाओ ताकि प्रदेश में विकास की गति को रफ्तार मिल सके। 

विकास की दृष्टि से पिछड़ रहा हिमाचल प्रदेश : धूमल
इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने त्रिदेवों सहित भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विकास की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश पिछड़ रहा है। ऐसे में कांग्रेस सरकार को हटाकर ही प्रदेश में एक ऐसी सरकार बनाई जाए जो केंद्र्र सरकार की रफ्तार से कदमताल कर सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में माफिया का बोलबाला है और आम लोगों का कोई रखवाला नहीं है। अटल जी के समय में जब हिमाचल प्रदेश को आर्थिक पैकेज सहित अन्य सुविधाएं मिलीं, वे यू.पी.ए. सरकार ने आते ही बंद करवा दीं। जैसे ही केंद्र में फिर से भाजपा की सरकार बनी और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो फिर से हिमाचल के हिस्से बंद पड़ी सुविधाओं के साथ-साथ और भी योजनाएं आईं। पहाड़ी राज्य को केंद्र सरकार ने वह भी दिया जिसकी मांग भी नहीं की थी। 

कांग्रेस सरकार को जनता की नहीं अपनी फिक्र
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को प्रदेश व प्रदेश की जनता की परवाह नहीं बल्कि अपनी फिक्र है। यदि प्रदेश सरकार भी केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य करती तो प्रदेश की तस्वीर ही बदल जाती। कांग्रेस सरकार प्रदेश का हित नहीं चाहती और तभी केंद्र से मिली योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए भी कुछ नहीं कर रही। ऐसी सरकार को उखाडऩे का उन्होंने आह्वान किया और कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर ही व्यवस्था सुधरेगी और सुशासन मिलेगा।