नड्डा के दौरे में खुलकर सामने आई कुल्लू भाजपा की गुटबाजी

Thursday, Mar 23, 2017 - 12:36 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर अरोड़ा): हिमाचल में विधानसभा चुनाव की गर्माहट के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा कुल्लू दौरे पर पहुंचे। जहां स्थानीय भाजपा के कुनबे को संजीवनी मिलने की संभावना थी वहीं उनके दौरे के दौरान खास कर कुल्लू मंडल भाजपा की गुटबाजी खुलकर सबके सामने आ गई। एक गुट का नेतृत्व राम सिंह तो दूसरे गुट का नेतृत्व विधायक महेश्वर सिंह कर रहे थे। दोनों ही गुटों ने नड्डा का अलग-अलग स्वागत किया। जिसमें राम सिंह गुट भारी रहा। जबकि जिला भाजपा के कई बड़े नेताओं ने उनसे दूरी बनाए रखी। 


भाजपा में पूरी तरह से मचने वाला घमासान
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को नड्डा कुल्लू पहुंचे और रात को अपनी बुआ के घर ठहरे हुए थे। बुधवार को वह जिला मुख्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान कॉलेज गेट के पास कुल्लू मंडल भाजपा ने उनके स्वागत का कार्यक्रम रखा था। जहां पर पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके और अगले टिकट के प्रबल दावेदार रामसिंह व मौजुदा कुल्लू के विधायक महेश्वर सिंह अपने समर्थकोंं के साथ स्वागत के लिए खड़े थे। जिससे कुल्लू मंडल भाजपा की एक तस्वीर तो पूरी तरह से साफ हो गई कि आने वाले समय में कुल्लू मंडल भाजपा में पूरी तरह से घमासान मचने वाला है। बताया जाता है कि स्वागत के दौरान जहां राम सिंह अपने भारी भरकम लावलश्कर के साथ समर्थकों के कंधे पर सवार थे तो वहीं महेश्वर सिंह के साथ गिनती के ही समर्थक मौजूद थे। 


राम सिंह व महेश्वर सिंह आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार
नड्डा तक पहुंचने में दोनों ही गुटों में धक्का-मुक्की होती रही। इन नेताओं की दूरी से भी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है और माना जा रहा है कि प्रदेश भाजपा के कुछ बड़े नेताओं के इशारे पर ही इन नेताओं ने नड्डा के दौरे से दूरी बनाए रखी। फिलहाल बुधवार को जिस तरह से कुल्लू मंडल भाजपा की गुटबाजी सड़क पर खुलकर सामने आई है, उससे यह तो तय हो गया कि कुल्लू मंडल भाजपा अभी तक महेश्वर सिंह की भाजपा में वापसी को स्वीकार नहीं कर पाई है और टिकट के लिए राम सिंह व महेश्वर सिंह आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। यह आने वाला समय ही तय करेगा कि नड्डा हिमाचल की सियासत में किस तरह से कितना दखल देते हैं और उसके मायने क्या होंगे?