भारतीय नौ सेना में नौबाही देवी की बेटी ने चमकाया नाम

Thursday, Nov 23, 2017 - 05:52 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): उपमंडल सरकाघाट कुलदेवी नौबाही देवी की बेटी ने भारतीय नौ सेना में सब लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। क्षेत्र के इसी परिवार से बेटे कैप्टन आशीष राणा के बाद बेटी शैलजा राणा ने यह मुकाम हासिल किया है। ग्राम पंचायत नौबाही देवी के चयाणु गांव की निवासी सब लेफ्टिनेंट शैलजा राणा को भारतीय नौसेना अकादमी अजीमाला से एक भव्य पासिंग आउट परेड में कमीशन पास किया। 

पिता हैं एनसीसी अधिकारी
इस भव्य समारोह में माता मीना राणा, पिता कैप्टन एचएस राणा, भाई कैप्टन आशीष राणा ने शैलजा राणा के कंधों पर स्टार लगाकर आशीर्वाद दिया। सब लेफ्टिनेंट शैलजा राणा के पिता कैप्टन एचएस राणा वर्तमान में राजकीय जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर में एनसीसी अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। 

यहां से हासिल की पढ़ाई
जबकि माता मीना राणा गृहिणी हैं। भाई कैप्टन आशीष राणा भारतीय सेना में कैप्टन के पद पर कार्यरत हंै। सब लेफ्टिनेंट शैलजा राणा की प्रारंभिक शिक्षा डीएवी हमीरपुर, मैट्रिक डीएवी सुंदरनगर से, प्लस टू की पढ़ाई महावीर सुंदरनगर से और बीटेक की डिग्री ग्रीन हिल इंजीनियरिंग. कॉलेज कुमारहट्टी और एमटेक की पढ़ाई जेपी वाकनाघाट में एवं पीएचडी की पढ़ाई एनआईटी जालंघर से प्राप्त की। इस दौरान एसएसबी भोपाल से भारतीय नौसेना के लिए सिलेक्शन हुआ। इस खुशी के अवसर पर सब लेफ्टिनेंट शैलजा राणा को दादी जानकी देवी, ताया प्रदीप कुमार, ताई स्वात्री देवी, नाना श्रवण कुमार, नानी ब्रह्मी देवी ने बधाई देकर खुशी का इजहार किया है।