अब सिरमौर के एक घर में एक माह से लग रही रहस्यमयी आग (Watch Video)

Monday, Jul 29, 2019 - 04:02 PM (IST)

नाहन (धर्म): जिला बिलासपुर के बाड़ी गांव में एक घर में लगने वाली रहस्यमयी आग के बाद जिला सिरमौर के मोगीनंद गांव में ठीक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां ओम प्रकाश के घर में पिछले करीब एक माह से रहस्यमयी तरीके से आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। इसके चलते पूरा परिवार खौफ के साये में जी रहा है। रात को परिवार ठीक से सो भी नहीं पा रहा है और पानी से भरे बर्तन साथ लेकर बैठता है। परिवार के सदस्यों ओम प्रकाश, संजीव कुमार, राजीव, सुनील, मनीष व हेमा आदि ने बताया कि आग का सिलसिला जुलाई माह से शुरू हुआ था। रविवार सुबह भी अचानक तूड़ी से भरे कमरे में आग लग गई, जिसे बड़ी मुश्किल से काबू किया गया।

सामान भी हो रहा गायब

जिस प्रकार बिलासपुर में आग लगने के साथ परिवार का सामान भी गायब हो रहा था, ठीक उसी प्रकार यहां भी सामान पलभर में गायब हो जाता है। लाख तलाशने के बाद भी सामान नहीं मिलता और बाद में वही सामान आसपास ही मिल जाता है। समाचार पत्र की टीम जब मौके पर पहुंची तो परिवार की अलमारी की चाबियों का गुच्छा गायब हो गया, जो काफी तलाशने के बाद भी नहीं मिला। बाद में कुछ देर बार आंगन में ही एक लकड़ी के नीचे मिला। अब पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। आग लगने की घटना से परेशान परिवार ने अपने सभी कमरों को खाली कर दिया है और बरामदे में सामान रखा है ताकि आग की घटनाएं न हों, लेकिन आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कमरों में केवल अब फर्नीचर ही बचा है।

तंत्र विद्या पर लगा दिया पैसा

घटना को तंत्र-मंत्र से जोड़कर भी देखा जा रहा है। परिवार द्वारा इसकी रोकथाम के लिए तांत्रिकों के चक्कर काटे जा रहे हैं लेकिन कोई असर नहीं हुआ है। पंचायत आदि को भी सूचित किया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। परिवार का कहना है कि अब सब पैसे खत्म हो चुके हैं और वे असमंजस की स्थिति में हैं कि अब क्या करें। अब तो बरसात के मौसम में चारों तरफ सीलन है लेकिन यहां अचानक कहीं भी आग दहक उठती है। घरवालों का कहना है कि आग दीवार पर टंगे कपड़ों, पशुशाला व फर्नीचर के अलावा तूड़ी से भरे कमरे में लग चुकी है। उन्होंने आग के डर से अपने घर में रखी सभी माचिस भी बाहर फैंक दी हैं।

जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू हुआ आग लगने का सिलसिला

मकान मालिक ओम प्रकाश ने बताया कि घर में आग लगने का सिलसिला जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू हुआ था और तब से लेकर यह घटनाक्रम जारी है। इसके अलावा सामान भी गायब हो रहा है। रात व दिन कभी भी आग लग जाती है। वहीं डी.सी. सिरमौर आर.के. परुथी ने बताया कि मोगीनंद में घर में अचानक आग लगने से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है और अब टीम को जांच के लिए भेजा जाएगा।

Vijay