हत्यारे ने कबूल किया गुनाह, ऐसे की थी महिला की हत्या

Sunday, Jun 18, 2017 - 01:03 AM (IST)

मनाली: डोभी इलाके में वंती देवी हत्याकांड में पुलिस ने शिम गांव के 48 वर्षीय बोफ राम उर्फ पिपड़ू को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस हत्यारोपी से पूछताछ कर रही है। कुल्लू के एस.पी. पदम चंद ने आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। प्रारंभिक पूछताछ में हत्यारोपी ने कबूल किया कि वारदात वाली रात भी उसने और वंती देवी ने साथ बैठकर शराब पी थी। शराब पीने के बाद दोनों का आपस में झगड़ा हुआ और आवेश में आकर उसने वंती देवी की हत्या कर डाली। वंती देवी के सिर और जबड़े के ऊपर उसने किस हथियार से वार किया, इसका उसे भी पता नहीं है। शराब के नशे में उसने क्या किया और सब कुछ कैसे हुआ, उसे कुछ याद नहीं आ रहा है।

मृतका के रिश्तेदारों से हत्यारोपी तक पहुंचाई पुलिस
पुलिस ने बीते रोज वंती देवी के कुछ रिश्तेदारों को भी पूछताछ के लिए थाना तलब किया था। रिश्तेदारों ने ही पुलिस को बताया था कि वंती देवी का पति और उसके 2 बेटे उससे अलग रहते हैं, हालांकि वंती का पति उसे खर्चा आदि देता था। वंती देवी के बारे में रिश्तेदारों ने यह भी बताया था कि वह अकेली रहती थी और उक्त आरोपी भी उसके पास आता-जाता रहता था। कई बार आरोपी उसके साथ उसके घर में ही रहता था। दोनों के साथ बैठकर शराब पीने की बात भी रिश्तेदारों ने पुलिस को बताई। रिश्तेदारों ने पुलिस को बताया था कि शराब का नशा ही इस वारदात की मुख्य वजह हो सकता है। इसके बाद ही पुलिस ने उक्त आरोपी पर हाथ डाला और उसे गिरफ्तार कर लिया।

मृतका के भाई ने दर्ज करवाया हत्या का मामला
बता दें कि वारदात के बाद वंती के भाई ज्ञान चंद ने हत्या का मामला दर्ज करवाया था। डाक्टरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि वंती देवी की कनपटी के पास सिर की हड्डी टूटी हुई है और जबड़ा भी टूटा हुआ है। इसी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज हुआ। अब पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर मामले का पटाक्षेप किया है। हालांकि आरोपी से पूछताछ जारी है। एस.पी. पदम चंद ने कहा कि बोफ राम को रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।