चचेर भाई और जीजा ने मौत के घाट उतारा युवक, गुनाह छिपाने के लिए किया कुछ ऐसा

Tuesday, Jul 14, 2020 - 07:24 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): सोलन जिला में पुलिस थाना अर्की के अंतर्गत गांव गोहरी में एक व्यक्ति का अधजला शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जांच के दौरान मृतक की पहचान कर उसके 2 साथियों को फरार पाया गया। इसके बाद एक को पकड़ लिया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी अभिषेक यादव ने भी मौके का दौरा किया और मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस को उचित दिशा-निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय रघु की चचेरे भाई व जीजा ने हत्या कर दी। ये तीनों व्यक्ति इकट्ठे किराए के कमरे में रहते थे। तीनों लोक निर्माण विभाग के  एक ठेकेदार के पास काम कर रहे थे। बीती रात को तीनों के  बीच पैसों के  लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ। इस दौरान दीपनारायण व रामपदार्थ ने रघु पर किसी भारी चीज से वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी शवको ठिकाने लगाने के लिए झाडिय़ों तक घसीट कर ले गए व आग लगाकर जलाने का प्रयास किया परंतु लाश पूरी तरह नहीं जल पाई।

सुबह जब गांव के किसी व्यक्ति ने अधजली लाश को देखा तो उसने गांव के उपप्रधान को सूचित किया, जिस पर उपप्रधान ने पुलिस को वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने जब मौके पहुंच कर जांच की तो पाया कि बाहर जमीन व पौधों के पत्तों पर खून के धब्बे लगे थे और क्वार्टर से लेकर जहां पर लाश जलाई गई है वहां तक लाश के घसीटने के निशान थे, जिससे हत्या की पुष्टि हुई और 2 आरोपियों में से एक को पकड़ लिया गया जबकि एक फरार हो गया है। पुलिस फरार हुए आरोपी की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है तथा फोरैंसिक टीम को भी बुलाया गया है। मामले की पुष्टि डीएसपी प्रताप सिंह ने की है।

Vijay