गाड़ी के पास को लेकर उपजा विवाद, 3 युवकों ने बेरहमी से मौत के घाट उतारा युवक (Video)

Saturday, Oct 06, 2018 - 07:32 PM (IST)

नेरवा: 3 युवकों ने मामूली से विवाद के बाद एक युवक की पीट-पीट कर बेरहमी से हत्या कर डाली। नेरवा बाजार के समीप यह हत्या उस समय हुई जब नेरवा कालेज में राज्य स्तरीय यूथ फैस्टीवल चला हुआ था और बाहरी क्षेत्रों से आई सैंकड़ों छात्राएं, छात्र व टीम प्रभारी नेरवा में आए हुए थे। इस वारदात के बाद बाहर से आए इन लोगों व स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। गाड़ी को पास देने पर उपजे विवाद के चलते रितेश उर्फ ऋ षभ पुत्र मोहन लाल निवासी कलारा, डाकघर नेरवा ने अपने 2 अन्य साथियों के साथ पहले नेरवा बाजार में रजत के साथ झगड़ा किया।

गाड़ी से घसीट कर बेरहमी से पीटा युवक
उसके बाद जब रजत कालेज मार्ग की तरफ जा रहा था तो इस दौरान रितेश व उसके 2 अन्य साथियों ने डुंडी मंदिर के समीप रजत की गाड़ी को ओवरटेक कर अपनी आगे लगाकर उसका रास्ता रोक लिया और उसे गाड़ी से घसीटते हुए उसकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। रजत की माता और उसके पिता बलदेव राज जंगलात विभाग में डिप्टी रेंजर के पद पर खादर में तैनात हंै जोकि रजत को ढूंढ रहे थे। इस दौरान उन्हें पता चला कि रजत की कुछ युवकों ने पिटाई कर दी है और वह घायलावस्था में कालेज मार्ग के पास पड़ा है। इस दौरान रजत के माता-पिता उसे नेरवा थाने लेकर गए और मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

नेरवा अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ा दम
पिटाई से घायल हुए रजत को पुलिस व परिजनों द्वारा नेरवा अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उपचार के बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को शुक्रवार रात को ही हिरासत में लेकर आरोपियों से पूछताछ व आगामी जांच शुरू कर दी है। तीनों आरोपियों को रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. शिमला भेजा गया है।

मृतक युवक की मां ने लगाया ये आरोप
उधर, मृतक की मां सत्या का आरोप है कि हत्या के मुख्य आरोपी रितेश का पिता मोहन लाल उसे बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। अत: पुलिस द्वारा मामले की उच्च स्तरीय व निष्पक्ष जांच की जाए। सत्या का यह भी आरोप है कि रितेश के पिता ने तो सरेआम थाने में यहां तक कह दिया कि बेटा, तेरे लिए तो एक-दो और खून भी माफ हैं। मामले को देख रहे डी.एस.पी. ठियोग राम लाल बंसल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आई.पी.सी. एक्ट की धारा 341, 323, 506 व 302 एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति एक्ट की धारा 3 व 4 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

Vijay