बी.बी.एन. में कामगार की चाकू मार कर हत्या, आरोपी फरार

Tuesday, Aug 14, 2018 - 06:34 PM (IST)

मानपुरा: पुलिस अभी खरूणी में हुई निजी स्कूल के प्रिंसीपल की हत्या की गुत्थी को सुलझा भी नहीं पाई थी कि सोमवार रात को बद्दी के पास अकांवाली में एक प्रवासी कामगार ने अपने साथ के कमरे में रह रहे कामगार को मौत के  घाट उतार दिया। घटना सोमवार रात करीबन साढ़े 8 बजे की है। दीनानाथ साहु (45) पुत्र वासुदेव साहु निवासी जिला साहिब गंज झारखंड बद्दी के पास अकांवाली में अपने परिवार सहित आज्ञा राम निवासी चक्कां के मकान में रह रहा था। शाम को इसके साथ वाले कमरे में रह रहे शिवा निवासी झारखंड ने उसके गले पर चाकू  से वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद शिवा मौके से फरार हो गया।

पिछले कुछ दिनों से दोनों में चल रहा था झगड़ा
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दीनानाथ साहू व शिवा के बीच पिछले कुछ दिनों से झगड़ा चल रहा था। दीनानाथ इस बात को लेकर नाराज था कि शिवा व उसके साथी अपने कमरे में शराब पीने के बाद खाली बोतलें व अन्य सामान उसके कमरे के बाहर फैं क देते थे। इसी बात को लेकर दोनों में सोमवार सुबह लड़ाई हुई थी। बाद में शाम को करीबन साढ़े 8 बजे फिर किसी बात को लेकर दोनों झगड़ पड़े। उसके बाद शिवा अपने कमरे में गया व तेजधार चाकू उठाकर लाया व मौका पाते ही उसने दीनानाथके गले में मार दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं वारदात की सूचना मकान मालिक आज्ञा राम ने पुलिस को दी। एस.पी. बद्दी रानी बिंदु सचदेवा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटना स्थल पर भेज दी गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है तथा शिवा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

कच्चे घर को पक्का बनाना चाहता था दीनानाथ
दीनानाथ दो साल पहले ही बद्दी आया था। वह अपने पीछे अपनी पत्नी व 3 बच्चों को छोड़ गया है। मृतक क ी पत्नी नमिता ने बताया कि झारखंड में गरीबी से तंग आकर हम लोग परिवार सहित यहां आए थे ताकि अपने 2 बच्चों जोकि 8वीं व 10वीं में पढ़ रहे हैं, को अच्छी शिक्षा दे सकें व घर में कच्चे मकान को पक्का कर सकें।

नहीं थम रहा हत्याओं का सिलसिला
बी.बी.एन. अपराध का गढ़ बनता जा रहा है। पिछले 3 महीनों में यहां मर्डर के 4 मामले हो चुके हैं। सबसे पहले हिल व्यू कालोनी में रह रही ऊना अम्ब निवासी लड़की की एक युवक ने गला रेत कर हत्या कर दी थी। उसके बाद बद्दी-चक्का मार्ग पर संडोली निवासी एक व्यक्ति की दिन-दिहाड़े गाड़ी के नीचे रौंद कर हत्या कर दी गई। रविवार रात को खरूणी में स्कूल प्रिंसीपल भगत राम सैणी की निर्मम हत्या कर दी गई व अब कामगार की हत्या होने पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। बेशक पुलिस अपनी तरफ से सतर्कता बरत रही है पर बावजूद इसके बी.बी.एन. में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Vijay