दलित नेता की हत्या का मामला : दलित शोषण मुक्ति सभा ने उठाई CBI जांच की मांग

Saturday, Sep 08, 2018 - 03:50 PM (IST)

नाहन (सतीश): दलित नेता केदार सिंह जिंदान की मौत मामले को लेकर दलित शोषण मुक्ति सभा ने सी.बी.आई. जांच की मांग उठाई है। सभा ने नाहन में शोक सभा आयोजित कर एक विरोध रैली भी निकाली। बता दें कि बीते शुक्रवार को दलित नेता केदार सिंह जिन्दान की शिलाई के बकरास में हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले को लेकर हिमाचल दलित शोषण मुक्ति सभा सामने आई है। दलित शोषण मुक्ति सभा के जिला महासचिव आशीष का कहना है कि इसमें और लोग भी संलिप्त हैं। लिहाजा पुलिस मामले को लेकर कड़ी कार्रवाई करे।

पहले डंडों से पीटा फिर चढ़ाई गाड़ी
दलित शोषण मुक्ति सभा की जिला उपाध्यक्ष अनिता चौहान के अनुसार आरोप हैं कि पहले दलित नेता की डंडों से पिटाई की गई और उसके बाद उसके शरीर पर गाड़ी चढ़ाई गई और हत्या के सबूत मिटाने की भी कोशिश इस मामले में हुई है। आरोप यह भी है कि हत्या को गैर-इरादतन हत्या बनाने के प्रयास किए गए।

पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. लाया गया शव
ए.एस.पी. सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस ने अभी तक 2 गिरफ्तारियां हुईं हैं। वहीं शनिवार को परिजनों की मांग पर शव को पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. शिमला गया। उनका कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और वैज्ञानिक सबूत भी जुटाए जा रहे हैं।

मामले में क्या कार्रवाई करती है पुलिस
कुल मिलाकर दलित नेता की हत्या का मामला गर्माता जा रहा है। देखना होगा कि पुलिस मामले में आगे क्या कार्रवाई करती है।

Vijay