ढाबा संचालक की हत्या मामले में 2 गिरफ्तार, पुलिस रिमांड पर भेजे

Wednesday, May 22, 2019 - 07:29 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): अर्की थाना के तहत बथालंग में ढाबा संचालक पंकज की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर अदालम में पेश किया, जहां उसे उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में नरेश कुमार व संजय को गिरफ्तार किया है। आरोपी नरेश कुमार का भी पंकज के ढाबे के साथ ही ढाबा है जबकि संजय उसी के ढाबे में नौकरी करता था। बताया जा रहा है कि 16 मई को दिन के समय ट्रक पार्किंग को लेकर नरेश कुमार व पंकज के बीच बहसबाजी हुई थी। आरोप है कि 16 मई की रात को आरोपियों ने बातचीत करने के लिए पंकज को ढाबे से बाहर बुलाया और जैसे ही वह बाहर निकला तो उन्होंने डंडों से उसके ऊपर हमला कर दिया। इस हमले में पंकज की मौके पर ही मौत हो गई, जिसके बाद आरोपियों ने शव को पास के नाले में फैंक दिया।

18 मई को नाले से बरामद हुआ था पंकज का शव

17 मई की सुबह पंकज के नौकर ढाबे में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि पंकज वहां पर नहीं था। उन्होंने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। उन्होंने अर्की थाने में उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया। 18 मई को पंकज का शव नाले में पड़ा हुआ मिला। 21 मई को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हुआ। परिजनों को पंकज के लापता होने के दिन से ही शक था कि साथ के ही ढाबा संचालक व उसके कर्मचारी ने उसकी हत्या की है। इसी के चलते पुलिस उनसे लगातार पूछताछ कर रही थी। पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि होते ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार अर्की की अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। डी.एस.पी. दाड़लाघाट पूर्ण चंद ने मामले की पुष्टि की है।

अच्छा कारोबार करना बना हत्या का कारण

ढाबे का अच्छा चलना ही पंकज की हत्या का कारण बन गया। पंकज ने होटल मैनेजमैंट का कोर्स किया हुआ था। इसका लाभ उसे ढाबा चलाने में मिल रहा था। जनवरी माह में  उसने बथालंग में ढाबा शुरू किया था। परिजनों का आरोप है कि उसके आगे बढऩे के कारण आरोपी नरेश कुमार उससे रंजिश रखता था। जनवरी माह के आखिर व फरवरी माह में आरोपी ने उससे झगड़ा भी किया था। मृतक के पिता ज्ञानेश्वर ने बताया कि इस बारे में उन्होंने मकान मालिक को साथ लेकर नरेश से बात भी की थी। उस समय उसने माफी मांगी थी। मृतक अपने पीछे पत्नी, 6 वर्ष की बेटी व 2 माह का लड़का छोड़ गया है। लोगों ने सरकार से मृतक की पत्नी को सरकारी रोजगार देने की मांग की है।

Vijay