सोलन पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी, दुकान पर रखे नौकर ने इस वजह से दिया था वारदात को अंजाम

Thursday, Jan 18, 2024 - 11:05 PM (IST)

सोलन (अमित): पुलिस ने कुछ दिनों पहले सब्जी मंडी बाईपास पर हुई एक व्यक्ति की हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मृतक माजिद अली सब्जी मंडी सोलन के पास कबाड़ की दुकान चलाता था। उसकी रात को किसी ने हत्या कर दी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। हालात संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस टीम ने एसएफएसएल जुन्गा की टीम के साथ संयुक्त निरीक्षण किया। जांच में पाया गया कि मृतक का मोबाइल फोन और 30-40 हजार रुपए गायब थे। पुलिस ने जांच में पाया कि माजिद अली ने घटना से 4-5 दिन पहले ही एक अनजान व्यक्ति को काम करने के लिए दुकान पर रखा था। इसके बारे में मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों को कुछ भी पता नहीं था, न उसका असली नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि पता था।

जांच में पाया गया कि वह व्यक्ति घटना के बाद फरार चल रहा है। उसकी शिनाख्त करने और पता लगाने के लिए 4 टीमों का गठन किया गया। टीमों ने अलग-अलग सबूतों पर काम करना शुरू किया। इसके लिए मृतक की पिछले दिनों की रूट हिस्ट्री ट्रेस की गई और संपर्क में आए सभी लोगों को भी ट्रेस किया गया। इसके साथ ही 25 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी पुलिस ने खंगाला। सीडीआर एनालिसिस भी किया गया। सभी टीमों द्वारा 200 से ज्यादा लोगों से पूछताछ भी की गई। इससे इस संदिग्ध की फोटो ट्रेस करके इसकी मूवमैंट चैक की जो शिमला की तरफ पाई गई।

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि इस पर एक टीम ने शिमला जाकर जांच की गई। इसमें पता चला कि आरोपी ने साक्ष्य छिपाने की नियत से मृतक का मोबाइल फोन लेकर शिमला में किसी व्यक्ति को बेच दिया, जिसे टीम द्वारा बरामद कर लिया गया है। आरोपी की मूवमैंट शिमला के रामपुर की तरफ पाई गई और पुलिस ने जांच के बाद मामले में आरोपी रमेश कुमार (47) निवासी आनी जिला कुल्लू को ब्रो एरिया से गिफ्तार किया। आरोपी ने अपनी पहचान छिपाने के लिए अपनी दाढ़ी-मूछें काट ली थीं तथा अन्य साक्ष्य भी मिटाने की कोशिश की। आरोपी नई जगहों पर जाकर नए नाम बताकर काम करता है। इसने ब्रो में किराए पर कमरा लिया और वहां छुपकर रहने लगा।

यह था हत्या का कारण
जांच में पता चला कि आरोपी ने मजिद अली के पास 30-40 हजार रुपए देखे थे। जब माजिद अली रात को सो रहा था तो आरोपी ने तेजदार हथियार से मजिद अली के मुंह पर कई बार वार किए, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। आरोपी पहले भी कई वारदातों में शामिल रहा है। इसके खिलाफ शिमला के बालूगंज और सदर थाना में मामला दर्ज है और थाना आनी में चोरी, सेंधमारी और शराब तस्करी के 2 मुकद्दमे पंजीकृत हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

 

 

 

Content Writer

Vijay