ढालपुर मेला मैदान को खाली करने में जुटा नगर परिषद, उठवाया व्यापारियों का सामान(Video)

Monday, Nov 04, 2019 - 05:02 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : कुल्लू दशहरा उत्सव के लिए आये व्यापारियों को अब मैदान से हटाने के लिए नगर परिषद कुल्लू डट गया है। सोमवार को नगर परिषद के कर्मचारी ट्रैक्टर लेकर मेला मैदान पहुंचे और व्यापारियों का सामान उठाने लगे। वहीं नगर परिषद की कार्रवाई को देख व्यापारियों ने भी अपना सामान उठाने में अपनी भलाई समझी।

गौर रहे कि ढालपुर में सजी अस्थाई दुकानों में व्यापारी अभी भी डटे हुए हैं और दूर-दराज क्षेत्र के ग्रामीण भी खूब खरीददारी करने में मशगूल हैं। हालांकि इन व्यापारियों को यहां से उठाने के लिए नगर परिषद रात-दिन डटी हुई है। लेकिन उसके बावजूद भी व्यापारी अपना कारोबार चमकाने में लगे हैं। आलम यह है कि प्रशासन और नगर परिषद की ओर से इन व्यापारियों को मैदान खाली करने के लिए जो समय अवधि दी गई थी वह भी खत्म हो चुकी है और उसके बाद नगर परिषद की ओर से इन्हें हटाने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन यह यहां से जाने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

नगर परिषद ने इन सभी अस्थाई दुकानों की बिजली भी काट दी है। साथ ही सभी मैदानों में आने-जाने वाले सभी गेट पर भी ताले लगा दिए हैं उसके बावजूद भी न ही तो लोग खरीददारी करने से रूक रहे हैं और न ही व्यापारी यहां से जा रहे हैं। एक तरफ जहां अस्थाई दुकानों में कारोबार चरम पर है वहीं दूसरी ओर कुल्लू में विभिन्न बाजारों में स्थाई दुकानों में हर महीने किराया देने वाले व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। नगर परिषद कुल्लू के जेई जीवानंद का कहना है कि अब कर्मचारियों द्वारा दुकानों को हटाया जा रहा है और 2 दिन में पूरा मैदान खाली करवाया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna