नगर निगम महापौर व उपमहापौर का चुनाव आज

Monday, Oct 08, 2018 - 01:14 PM (IST)

धर्मशाला : प्रदेश की दूसरी नगर निगम के महापौर व उपमहापौर के चुनाव सोमवार सुबह 11 बजे से शुरू होंगे। यह चुनावी प्रक्रिया शहरी विकास विभाग के निदेशक संपन्न करवाएंगे। इसमें नामांकन प्रक्रिया भी सोमवार को मौके पर ही होगी। भाजपा की ओर से किसे प्रत्याशी बनाया जा रहा है यह अभी पर्दे के पीछे ही है लेकिन इन चुनाव में कम से कम एक पद जीतने के लिए गोटियां फिट की जा रही हैं। कांग्रेस की राह मुश्किल करने के लिए पूरी रणनीति बनाई जा रही है। वहीं अभी तक कांग्रेस की ओर से मेयर के पद के प्रत्याशी के रूप में देवेंद्र जग्गी का नाम सबसे आगे चला हुआ है।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के सभी पार्षद देवेंद्र जग्गी के नाम पर सहमत हैं। इसके साथ ही डिप्टी मेयर के लिए अभी तक किसी का नाम सामने नहीं आया है लेकिन भाजपा की ओर से ओंकार नैहरिया को डिप्टी मेयर बनाने की तैयारी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि भाजपा सरकार के लिए नगर निगम धर्मशाला के मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव अग्रिपरीक्षा बन चुके हैं। सरकार की ओर से यह भी कोशिश की जा रही है कि जिला परिषद उपाध्यक्ष के उपचुनाव में मिली हार का हिसाब यहां पर चूकता किया जाए। 


हालांकि मौजूदा समय में 17 वार्डों  वाली नगर निगम में 14 पार्षद कांग्रेस समर्थित हैं जबकि 3 ही पार्षद भाजपा समर्थित हैं। बहरहाल बहुमत वाली कांग्रेस दोनों पदों को लेकर आश्वास्त नजर आ रही है लेकिन भाजपा प्रदेश में सरकार के दम पर उल्टफेर के चक्कर में है। उधर, नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त संदीप कदम ने कहा कि मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव की प्रक्रिया सोमवार सुबह 11 बजे से शुरू होगी। यह चुनावी प्रक्रिया शहरी विकास विभाग के निदेशक संपन्न करवाएंगे। 

kirti