मुकेश अग्निहोत्री ने साधा निशाना, बोले-हिमाचल को दोनों बार झुनझुना थमा गए मोदी(Video)

Friday, Nov 08, 2019 - 12:25 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को मात्र झुनझुना ही प्रदान किया है। यह दूसरी बार है जब मोदी धर्मशाला आए और दोनों बार हिमाचल को धोखा देकर चले गए। यहां जारी बयान में नेता विपक्ष ने कहा कि इन्वैस्टर मीट को मुख्यमंत्री ने राजनीति के पालने में झुलाने का काम किया है। इस कार्यक्रम को राजनीतिक रंग देने के बावजूद मुख्यमंत्री राज्य के लिए कुछ भी नहीं ले पाए। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी टीम जिम्मेदार है जो प्रधानमंत्री के समक्ष प्रदेश के हितों की न तो मांग रख पाए और न ही यहां के मसलों को उठा पाए हैं।

भाजपा और प्रदेश सरकार के नेतृत्व की सबसे बड़ी असफलता

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में जीत के बाद पहली बार प्रदेश में आए पीएम ने शगुन के नाते भी कुछ नहीं दिया। यह भाजपा और प्रदेश सरकार के नेतृत्व की सबसे बड़ी असफलता है। उन्होंने कहा कि मोदी उपदेश देकर चले गए और इस पहाड़ी राज्य को कोई पैकेज नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जे एंड के और उत्तर पूर्वी राज्यों को औद्योगिक पैकेज दिया गया है तो फिर हिमाचल के साथ क्यों भेदभाव किया गया है? इसका जवाब सीएम और पार्टी नेताओं को देना चाहिए।

फेल होती नजर आ रही डबल इंजन की सरकार

उन्होंने कहा कि हिमाचल को विशेष दर्जा मिला है, जिससे 90/10 के हिसाब से योजना मिलती है लेकिन स्मार्ट सिटी के मामले में इसे 50-50 कर दिया गया। क्या विशेष दर्जे का स्टेटस खत्म हो गया है? डबल इंजन की सरकार फेल होती नजर आ रही है। पीएम यह बताना भूल गए कि हिमाचल के 65,000 करोड़ के नैशनल हाईवे पर केंद्र का क्या रुख है? क्या कोई काम हो पाया? रेल मार्गों पर भी पीएम झूठ बोल गए। ऊना-हमीरपुर रेल लाइन का जिक्र तो किया लेकिन प्रदेश सरकार फंडिंग से मना कर रही है। इस पर भी पीएम बात करते तो अच्छा होता। बद्दी से चंडीगढ़ रेल लाइन और नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन का जिक्र प्रधानमंत्री ने किया, वह कांग्रेस सरकार में शुरू हुई थी और उसी पर काम हो रहा है। एकमुश्त बजट मोदी के नेतृत्व में इस रेल लाइन को नहीं मिल पाया है। एयर कनैक्टीविटी की बात उद्योगपतियों ने भी कही लेकिन 3 हवाई पट्टियों का विस्तार क्यों नहीं हो पाया? इनके लिए पैसा क्यों नहीं दिया गया?

अच्छा होता पीएम कर्ज को माफ करते और औद्योगिक पैकेज देत

उन्होंने कहा कि मंडी में नया हवाई अड्डा बने लेकिन हमीरपुर संसदीय हलके में भी इसकी संभावनाएं तलाशी जानी चाहिए थीं लेकिन इस पर कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट में करोड़ों रुपए के टैंट लगाए, प्रदर्शनी लगाई, बड़े-बड़े उद्योगपति आए लेकिन केंद्र से कुछ हासिल नहीं हुआ। कर्जा बढ़ रहा है। अच्छा होता पीएम कर्ज को माफ करते और औद्योगिक पैकेज देते।

अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करना भूली भाजपा

नेता विपक्ष ने कहा कि इन्वैस्टर मीट में भाजपा अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करना भूल गई। न तो प्रधानमंत्री के स्वागत में और न ही मंच पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार को स्थान दिया गया। पूर्व सीएम प्रो. प्रेम कुमार धूमल तो इसमें शामिल ही नहीं हुए। यह साबित करता है कि भाजपा किस तरह से अपने नेताओं को भूल रही है। प्रदेश के विकास में पूर्व मुख्यमंत्रियों का विशेष योगदान रहा है, ऐसे में उनके सम्मान में तंगदिली नहीं की जानी चाहिए थी।

Vijay