सीएम जयराम के किए उद्घाटन व शिलन्यास विधायक प्राथमिकताओं की देन : मुकेश अग्निहोत्री

Sunday, Nov 08, 2020 - 06:55 PM (IST)

हरोली (संजीव दत्ता): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली में अब कभी मुख्यमंत्री तो कभी सरकार के मंत्री यह देखने के लिए आ रहे हैं कि उन्होंने 3 साल में क्या विकास करवाया है। घालूवाल के नजदीक जेजों मोड़ स्थित कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए मुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद दूरबीन लेकर देख रहे हैं कि हम विकास क्यों नहीं कर पाए। मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के दौरान जिन 72 करोड़ के तोहफे देने की बात कही थी, उस पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने तंज कसते हुए कहा कि सामुदायिक अस्पताल कांग्रेस शासन में बनकर तैयार हो गया था। इस पर मुख्यमंत्री अपना 3 साल बाद पत्थर लगाने आए थे। बिजली बोर्ड का सब स्टेशन कांग्रेस शासन की देन है। इसी तरह जिन सड़कों के शिलान्यास व उद्घाटन करके गए हैं वह भी विधायक प्राथमिकताओं की देन है। उन पर खर्च होने वाली राशि विधायक निधि से ही काटी गई है।

हरोली के किसान की मांग को षड्यंत्र बता रहे सीएम

उन्होंने बल्क ड्रग पार्क पर कहा कि 2016 में केंद्रीय मंत्री के प्रदेश दौरे के दौरान उन्होंने इसकी मांग रखी थी। इस पर केंद्रीय मंत्री ने सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। उन्होंने कहा कि बल्क ड्रग पार्क के लिए जिन लोगों की जमीन ली जानी है उन्हें फैक्टर 2 के तहत जमीनों का दाम मिलना चाहिए। इसके लिए पूरे देश मे फार्मूला लागू हो चुका है। इसके तहत जमीन मालिक को 4 गुना मुआवजा देना तय है। इसी तरह मंडी में बनने वाले हवाई अड्डा के लिए भी भूमि मालिक फैक्टर 2 के तहत मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री उनकी मांग को जायज ठहरा रहे हैं और हरोली के किसान की मांग को षड्यंत्र कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरोली के लोगों को विकास पसंद है, वहीं प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। लोगों को मिलने वाले राशन के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बिजली के दामों की बढ़ौतरी, पानी के दामों की बढ़ौतरी सरकार को वापस लेनी चाहिए।

अब भाजपा में केवल माफिया ही बचा

उन्होंने कहा कि अब भाजपा के लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं और अब भाजपा में केवल माफिया ही बचा है। उन्होंने मुख्यमंत्री के खनन के कम होने के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि दिल बहलाने के लिए गालिब ख्याल अच्छा है। हरोली हल्के में ही रोजाना भारी तादाद में टिप्पर आ रहे हैं। प्रदेश में भाजपा शासन में 750 आत्हत्याएं हो चुकी हैं जोकि ङ्क्षचता का विषय है। मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि उनमें इतनी भी नैतिकता नहीं रही कि क्षेत्र में जिस बेटी के साथ दुव्र्यवहार जैसी घटना हुई उसके घर तक तो वह जा आते जबकि मुख्यमंत्री उसके घर के बिल्कुल समीप होकर आए हैं।

नोटबंदी की आज चौथी बरसी

उन्होंने कहा कि नोटबंदी की आज चौथी बरसी है, जिसने लोगों को परेशानी में डाला था। उस दौर में कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी। लोगों के खातों में 15 लाख रुपए डालने व विदेशों से काला धन लाने की बातें सब धरी की धरी रह गई हैं। प्रदेश सरकार किसानों के साथ कहीं भी खड़ी होती नजर नही आ रही। केंद्र सरकार मात्र पूंजीपतियों के इशारों पर कार्य कर रही है। बड़े औद्योगिक घराने लगातार अमीर होते जा रहे हैं।

Vijay