मुकेश अग्निहोत्री ने साधा निशाना, बोले-कोरोना का बोझ उठाने में सक्षम नहीं भाजपा सरकार

Thursday, Nov 05, 2020 - 11:24 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने यहां जारी बयान में कहा कि कोरोना को लेकर हिमाचल सरकार को व्यवस्थाओं पर पुनर्विचार करना चाहिए। प्रदेश में पूरा तंत्र हांफ चुका है जबकि आने वाले समय में प्रकोप बढऩे का पूरा अंदेशा है। उन्होंने कहा कि मौतों का अधिकृत आंकड़ा 349 पर जा पहुंचा है और बुधवार को ही सबसे अधिक 11 मौतें हुई हैं। पिछले 4 दिनों में 37 लोगों ने दम तोड़ा है यानी कि अब रोजाना मौतें 9 के आसपास मौतें हो रही हैं। 

उन्होंनेे कहा कि अस्पतालों से लोग मर कर निकल रहे हैं, होम आइसोलेशन वाले को तो कोई पूछ ही नहीं रहा है। कोरोना पीड़ित कुछ परिचितों से सूरतेहाल बारे जाना तो उनका बड़ा खौफनाकतजुर्बा है। उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं लचर हैं और प्रदेश सरकार कोरोना का बोझ उठाने में सक्षम नहीं है। अस्पतालों से तो सरकार के मंत्री भी भाग गए, रोगी भी भागे, आत्महत्याएं भी हुई हैं लेकिन सरकार अपनी पीठ थपथपाने में लगी है।

उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश को कोरोना फ्री का दम भर रही थी और अब जीरो डैथ रेट ले जाने की दुहाई दे रही है। मगर धरातल की हकीकत अलग है। पहला लॉकडाऊन 23 मार्च को हुआ था और करीब 7 माह से ज्यादा का समय बीत चुका है। हम इस समय महामारी काल में क्या-क्या हुआ, इसकी बात नहीं कर रहे मगर हम यकीनन कह सकते हैं कि हालात नासाज हैं। नेता विपक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता को इस तरह रामभरोसे नहीं छोड़ा जाना चाहिए, बल्कि फुल प्रूफ रणनीति बनाने के लिए मामले पर तत्काल मंथन सरकार को करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि तबादले व रैलियां सरकार को खुशफहमी से सराबोर रख सकती हैं लेकिन जिस किसी ने कोरोना या मौत को नजदीक से देखा, उसमें गुस्सा है। मुख्यमंत्री सहित अधिकांश मंत्री कष्ट भोग चुके हैं, मगर राज्य के हैल्थ सिस्टम पर भुगत भोगियों को जरा भी भरोसा नहीं है।

Vijay