मुकेश अग्निहोत्री का BJP पर बड़ा हमला, बोले-पच्छाद में कश्मीर के नाम पर वोट मांग रहे CM जयराम

Friday, Oct 18, 2019 - 06:01 PM (IST)

राजगढ़: वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर बड़ा वार करते हुए कहा कि जयराम पच्छाद उपचुनाव में कश्मीर के नाम पर लोगों से वोट मांग रहे हैं क्योंकि उनकी सरकार ने 2 वर्षों में पच्छाद में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 और धारा 35ए हटाने की बात करने की बजाय मुख्यमंत्री पच्छाद में भाजपा के पूर्व विधायक एवं वर्तमान सांसद सुरेश कश्यप के 7 वर्षों के कार्यकाल का लेखा-जोखा प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पच्छाद हलके में 4 नैशनल हाईवे का निर्माण करने की घोषणा की थी लेकिन 2 वर्षों में इनका काम आरंभ नहीं हुआ। भाजपा सरकार ने इसके लिए लोगों को जमीन अधिग्रहण की एवज में 4 गुना मुआवजा देने का ऐलान किया था जोकि कोरा झूठ ही साबित हुआ है। जयराम सरकार इसके लिए बजट तक जारी नहीं कर सकी है।

हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिलाने के नाम पर दिखाए सब्जबाग

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिलाने के नाम पर भाजपा सरकार ने मात्र सब्जबाग ही दिखाए हैं। भाजपा सांसद खुद हाटी समुदाय के लोगों को केंद्रीय जनजातीय मंत्री से मिलाने दिल्ली लेकर गए, लेकिन आज तक इस दिशा में कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कांग्रेस कार्यकाल में नारग में खोले गए कॉलेज को बंद कर क्षेत्र के युवाओं से अन्याय किया है। मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उन्होंने पच्छाद के लोगों की सभी 19 मांगें मानी हैं लेकिन धरातल पर आज तक एक भी मांग पूरी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पच्छाद में अपनी हार सामने देख भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल को प्रचार में उतारा हुआ है, जिसके पूरे प्रमाण कांग्रेस के पास हैं। कांग्रेस तपोवन में दिसम्बर में आयोजित होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान ये प्रमाण पेश कर सरकार से जवाब मांगेगी।

जयराम बताएं, प्रचार में क्यों नहीं आए अनुराग

उन्होंने कहा कि भाजपा दोनों उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा प्रचार न करने का मुद्दा उठा रही है जबकि सभी जानते हैं कि वीरभद्र सिंह अस्वस्थ होने के चलते चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सके हैं व पार्टी की जीत के लिए वीरभद्र सिंह ने अपील जारी की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि उपचुनाव में भाजपा के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर प्रचार से क्यों दूर हैं।

Vijay