सरकार बताए, कोरोना काल में दान में मिले 83 करोड़ रुपए कहां किए खर्च : मुकेश अग्निहोत्री

Wednesday, Oct 07, 2020 - 04:14 PM (IST)

डल्हौजी (शमशेर): जिला चम्बा के प्रवास पर आए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने डल्हौजी के एक निजी होटल में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कोरोना काल दौरान प्रदेश में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने के आरोप आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार को घेरा वहीं कृषि बिल के विरोध में केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया जबकि अटल टनल के उद्घाटन समारोह को राजनीति का अखाड़ा बताया। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने में प्रदेश सरकार विफल साबित हुई है। कोरोना काल दौरान सरकार को दान के रूप में 83 करोड़ रुपए मिले लिहाजा सरकार बताए कि दान में मिले पैसे का उपयोग कहां किया गया। क्वारंटाइन सैंटरों में लोगों को ठीक ढंग से नहीं रखा गया, जिसके चलते लोगों की मौतें हो रही हैं तथा अब तो अस्पतालों में लोग अब फंदे लगाने लगे हैं।

बॉर्डर पर आए प्रधानमंत्री ने चीन को नहीं दिया संदेश

उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सोच थी परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका सारा श्रेय लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि बॉर्डर पर आए प्रधानमंत्री चीन को कोई संदेश देते परंतु उन्होंने ऐसा नहीं किया जबकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम दौरान प्रदेश सरकार ने लापरवाही बरती और कोरोना पॉजिटिव विधायक कैसे कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री को क्वारंटाइन होना पड़ गया है परंतु विधायकों के कोरोना पॉजिटिव होने व मुख्यमंत्री के क्वारंटाइन होने की खबरों को छुपाया जा रहा है।

गुड़िया को न्याय नहीं दिला सकी सरकार

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार गुड़िया को न्याय नहीं दिला सकी और अब गुड़िया के परिवार को न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई गुड़िया हैल्पलाइन व होशियार हैल्पलाइन भी फेल हो गई हैं। अग्निहोत्री ने हाथरस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि हाथरस घटना में पीड़ित परिवार के आंसू पोंछने के लिए जा रहे राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के साथ पुलिस ने बदसलूकी की, जिसकी कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है।

एक काला कानून है कृषि बिल

कृषि बिल को लेकर उन्होंने कहा कि यह एक काला कानून है, जिससे किसान प्रभावित होगा और अंत में किसान को अपनी जमीन बेचने पर मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उक्त बिल को पास करवाने के लिए लोकसभा में तो भाजपा के पास बहुमत था परंतु राज्यसभा में धक्के से इस काले कानून को पास करवाया गया, जिसका कांग्रेस विरोध करती है। इसके चलते केंद्र में भाजपा के सहयोगी दल अकाली दल ने अपना समर्थन वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस बिल को प्रतिष्ठा का सवाल न बनाए और अविलंब इस कानून को वापस ले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा कृषि बिल का विरोध करेगी।

प्रदेश की जनता भाजपा सरकार से त्रस्त

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार से त्रस्त हो गई और विस चुनावों के इंतजार में है। आगामी विस चुनावों में हिमाचल में भाजपा दो अंकों में भी सिमट नहीं पाएगी। इस अवसर पर डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र की विधायक आशा कुमारी, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नीरज नैय्यर, भटियात विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया, इंटक के प्रदेशाध्यक्ष हरदीप सिंह बावा व अमित भरमौरी उपस्थित रहे।

Vijay