स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर मुकेश अग्निहोत्री ने घेरी जयराम सरकार, जानिए क्या बोले

Saturday, Sep 26, 2020 - 07:12 PM (IST)

ऊना (सरोज): प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने में जयराम सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। यह आरोप प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा की सरकार पर लगाया है। शनिवार को जारी प्रैस बयान में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोविड केयर सैंटर में मरीज हताशा में फंदे लगा रहे हैं। अव्यवस्था के आलम के चलते जहां रोगियों की मौत हो रही है, वहीं जरनल बीमारियों में भी इलाज न मिलने से लोग मर रहे हैं। डॉक्टर तक मौत का ग्रास बन रहे हैं। 500 वेंटिलेटर पेटियों में बंद हैं और चलाने वाला कोई नहीं है।

प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की उड़ रही धज्जियां

उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की धज्जियां उड़ रही हैं। कोरोना के इस संकट के दौर में जनता के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं से खौफ पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में कई महीनों तक स्वास्थ्य मंत्री नहीं रहे। अब जब स्वास्थ्य मंत्री आए हैं तो स्वास्थ्य सुविधाएं पटरी से उतर रही हैं। अस्पतालों में किसी भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो पा रहा है। यही कारण है कि लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में विशेष रूप से जिस प्रकार सफाई चाहिए, नहीं हो पा रही है, न सैनिटाइजेशन हो रहा है।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

उन्होंने कहा कि जयराम बताएं कि प्रदेश में क्या हाल है अब? सुविधाओं का जनाजा निकल रहा है और कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपने कोरोना योद्धाओं को भी सुरक्षा देने में नाकाम है, डॉक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी को अपनी सुरक्षा खुद करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि मौत का आंकड़ा 150 के करीब हो गया है, ऐसे में कोरोना संकट से निपटने में भाजपा की सरकार पूरी तरह से विफल होती दिख रही है। सरकार ने इस कोरोना संकट के बीच बिजली के बिल बढ़ाने, बस किराया बढ़ाने, पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाकर जनता पर महंगाई थोपी है उसके लिए जनता कभी भी इस सरकार को माफ नहीं करेगी। समय आने पर जनता भाजपा सरकार को रुखसत करेगी।

सरकार के मंंत्री ही खोल रहे स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार के ही मंत्री स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोल रहे हैं और जनता को कोरोना होने पर घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं। इससे साफ है कि सरकार की विफलता अब मंत्री भी स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चाहे जितने भी पीठ थपथपा लें उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि प्रदेश की जनता ना तो उनके कामों से खुश है, न ही उनकी नीति से और न नियत से। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनहित में आवाज बुलंद करेगी।

Vijay