मुकेश अग्निहोत्री ने CM से पूछा सवाल, बोले-20 लाख करोड़ के पैकेज से प्रदेश को मिलेगी कितनी रकम

Thursday, Jul 02, 2020 - 08:14 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सवाल किया है कि वह बताएं कि 20 लाख करोड़ के हवाई फायर पैकेज से प्रदेश को कितनी रकम मिलने जा रही है। मुख्यमंत्री बार-बार कह रहे हैं कि मोदी ने 20 लाख करोड़ का पैकेज देश को दिया है, उसमें सी.एम. को प्रदेश की जनता को बताना चाहिए कि आखिर कितनी रकम हिमाचल को मिलेगी। उन्होंने जारी प्रैस बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने जो पैकेज देने की घोषणा की है वह सिर्फ हवाई है। कर्जा बढऩे वाला है, लोगों पर बोझ बढऩे वाला है।

केंद्र सरकार ने हिमाचल को क्या दिया है?

उन्होंने कहा कि आज समय है कि प्रदेश सरकार केंद्र की सरकार से हिमाचल के लिए आर्थिक पैकेज की मांग करे, जिससे प्रदेश आगे बढ़ सके और प्रदेश को आॢथक संकट से बाहर आने का मौका मिल सके। हम साथ होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक बार प्रदेश के दौरे पर आए और कहा कि हिमाचल मेरा दूसरा घर है लेकिन उन्होंने हिमाचल प्रदेश को उसका अधिकार नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि अब सवाल पूछने का समय है और जनता भी जानना चाहती है कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को क्या दिया है?

5-5 किलो राशन से परिवार महीना भर नहीं चलते

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो राशन योजना नवम्बर तक देने की घोषणा की है उसमें पूरा राशन परिवारों को नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि 5-5 किलो राशन से परिवार महीना भर नहीं चलते हैं। आटा, दाल व चावल से क्या प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री अपना घर चला सकते हैं। राशन का बाकी सामान कौन देगा? उन्होंने कहा कि लोगों का विश्वास मोदी सरकार से उठ रहा है और हिमाचल प्रदेश में जयराम सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

जयराम सरकार के पास कोई नीति नहीं

उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का निपटारा सरकार नहीं कर पाई है। केवल कागजी सरकार भाजपा की है जो सिर्फ जन धन की बर्बादी करते हुए वर्चुअल रैली करना ही जानती है।  उन्होंने कहा कि टैक्सपेयर से राशन की सबसिडी वापस ली गई, बिजली 125 यूनिट के बाद महंगी की है, गाड़ी का पंजीकरण 3 गुना से भी अधिक बढ़ा दिया, डीजल व पैट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। आम जनता को बिजली-पानी के बिल में राहत नहीं दी गई, स्कूल की फीस में कोई राहत नहीं दी गई और उद्योगपति जो विकास के पहिए को आगे बढ़ाने वाले हैं उन्हें भी बिजली के बिल में कोई राहत न देना साबित करता है कि जयराम सरकार के पास कोई नीति नहीं है। उन्होंनेे कहा कि बेरोजगारी एक चुनौती है और भाजपा की सरकार बेरोजगारी से निपटने में विफल साबित हो रही है। 

सरकार को उखाड़ फैंकेगी जनता

उन्होंने कहा कि इस सरकार को जनता उखाड़ फैंकेगी और जनता के हित की लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यह न भूलें कि जनता ने जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने का मौका कांग्रेस को दिया है और कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज बनकर जनहित के मुद्दों को उठाएगा तथा जहां सरकार जनता के साथ धक्का करने का प्रयास करेगी हम सड़कों पर उतर कर उसका विरोध करेंगे।

Vijay