जयराम सरकार को उखाड़ फैंकेंगे बेरोजगारी, भर्ती घोटाला व खनन माफिया : मुकेश अग्निहोत्री

Tuesday, Jan 14, 2020 - 10:43 PM (IST)

दौलतपुर चौक (ब्यूरो): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम साबित हो रही है। वह मंगलवार को भंजाल में गगरेट के पूर्व विधायक राकेश कालिया के निवास स्थान पर कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता राकेश कालिया ने की। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी बल्कि प्रदेश में उग्र होकर जयराम सरकार की असफलताओं को जनता के बीच लेकर जाएगी।

जयराम सरकार के पास न तो नीति और न ही रणनीति

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार को बेरोजगारी, भर्ती घोटाला व अवैध खनन माफिया ही उखाड़ फैंकेगा। इन्वैस्टर मीट के माध्यम से रोजगार देने का शोर डाला गया लेकिन सरकार यह बताने में असफल हो रही है कि कितने लोगों को रोजगार मिल पाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी से निपटने के लिए जयराम सरकार के पास न तो कोई नीति है और न ही रणनीति है, ऐसे में युवा वर्ग इस सरकार को उखाड़ फैंकने का संकल्प ले रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ मिलकर संघर्ष करेगी और भविष्य में युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोलने का काम करेगी।

पटवारी परीक्षा से प्रदेश की सरकार पर बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह

उन्होंने कहा कि भर्ती विवादों में आई है, वहीं पटवारी परीक्षा को जिस प्रकार से सीबीआई जांच के लिए दिया गया है यह अपने आप में एक बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह प्रदेश की सरकार पर है। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ धक्का व धोखा करने वाले अधिक दिन तक सत्ता में नहीं रह सकते। जिला में खनन माफिया खुली लूट मचा रहा है तो वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी खनन माफिया को लेकर आवाजें उठ रही हैं। जयराम सरकार बताए कि आखिर क्या मजबूरी है कि खनन को संरक्षण देना पड़ रहा है।

प्रदेश की संपदा को लूट रहे भाजपा के नेता

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता प्रदेश की संपदा को लूट रहे हैं और मुख्यमंत्री मौन बैठे हैं। राष्ट्रीय राजमार्गों पर झूठ बोला गया, एक भी राष्ट्रीय राजमार्ग हकीकत में नहीं बना है। प्रदेश में हवाई पट्टियों का विस्तार नहीं हुआ और न ही कोई हवाई अड्डा बना। रेलवे लाइन का विस्तार नहीं हुआ और ऊना-हमीरपुर रेल लाइन बजट के फेर में फंसी हुई है।

भाजपा को उखाड़ फैंकने में कांग्रेस पूरे उत्साह के साथ करेगी काम

इस अवसर पर पूर्व विधायक व पूर्व राष्ट्रीय सचिव कांग्रेस राकेश कालिया ने कहा कि कांग्रेस पूरे उत्साह के साथ भाजपा को उखाड़ फैंकने के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता मजबूती के साथ आगे बढ़ेगा। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के निजी सचिव सुरेश शर्मा व प्रैस क्लब ऊना के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा के भाई रमेश के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए नेता प्रतिपक्ष व पूर्व विधायक नकड़ोह गांव में उनके निवास स्थान पर गए और शोक संतप्त परिवार से संवेदनाएं व्यक्त कीं।

Vijay