मुकेश अग्निहोत्री ने BJP पर साधा निशाना, कहा-हिमाचल के युवाओं से हो रहा सरकार प्रायोजित धोखा

Saturday, Jan 11, 2020 - 06:50 PM (IST)

पालमपुर (गीतेश भृगु): हिमाचल प्रदेश में युवाओं के साथ सरकार प्रायोजित धोखा हो रहा है। नौकरियों में गैर-हिमाचलिओं को प्राथमिकता दी जा रही है, वहीं भर्ती परीक्षाओं में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा हो रहा है। ये आरोप नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने पालमपुर में ब्लॉक कांग्रेस द्वारा आयोजित रोष प्रदर्शन के दौरान लगाए। पालमपुर ब्लॉक कांग्रेस द्वारा महंगाई तथा अन्य मुद्दों पर सरकार के खिलाफ रैली का आयोजन किया गया, जिसमें विधायक आशीष बुटेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल व पूर्व विधायक किशोरी लाल सहित सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो रहा महिलाओं का उत्पीड़न

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गुड़िया प्रकरण को लेकर हायतौबा मचाकर सत्ता में आने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है। एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी कैबिनेट के समक्ष रोकर अपना दुखड़ा बयान करती है तो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुड़िया प्रकरण को लेकर सीबीआई कोर्ट में बयान देती है कि उस पर दबाव बनाकर उसे उत्पीड़ित किया जा रहा है। वहीं राजनेताओं के बच्चे महिला अधिकारियों को धमका रहे हैं।

गुड़िया के कातिलों को बचाने का प्रयास कर रही सरकार

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल के दौरान हिमाचल में 703 दुष्कर्म के मामले सामने आते हैं जबकि 168 हत्याएं होती हैं, वही 1000 छेड़छाड़ के मामले सामने आते हैं, ऐसे में आंकड़े स्पष्ट करते हैं कि महिला सशक्तिकरण की बात करने वाली सरकार के कार्यकाल में महिलाओं का उत्पीड़न हुआ है। उन्होंने कहा कि गुड़िया प्रकरण को लेकर 2 वर्ष में कोई न्याय नहीं हो पाया है तथा गुडिय़ा के हत्यारे सरेआम घूम रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कातिलों को बचाने का प्रयास कर रही है।

भर्तियों को लेकर सरकार को घेरा

पुलिस भर्ती तथा पटवारी भर्ती को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरते हुए कहा कि पुलिस भर्ती में फर्जीवाड़ा सामने आया। यहां तक कि भर्ती को रद्द करना पड़ा तथा 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसी तर्ज पर पटवारी परीक्षा में भी फर्जीवाड़ा किया गया है तथा अब उच्च न्यायालय ने इस मामले की सीबीआई से जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अपने चहेतों को आऊटसोर्स के माध्यम से रखने का कार्य कर रही है जबकि प्रदेश में 14,00,000 युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सचिवालय में गैर-हिमाचलियों को भर्ती किया जा रहा है। शिक्षकों की भर्ती में भी सरकार ने गैर-हिमाचलियों को भर्ती करने की कवायद आरंभ की है। उन्होंने कहा कि हिमाचल हरियाणा बनता रहा है।

एनएच पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में 65,000 करोड़ की लागत से 69 एनएच स्वीकृत किए जाने का ढिंढोरा पीटा जाता रहा परंतु अब केंद्र सरकार ने हाथ पीछे खींच लिए हैं, ऐसे में प्रदेश सरकार जनता से माफी मांगे। उन्होंने कहा कि गग्गल, भुंतर तथा शिमला हवाई पट्टियों का विस्तार नहीं हो पाया जबकि मंडी में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए कोई फंडिंग नहीं हो पाई है जबकि फोरलेन का मामला भी ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि इन सब मामलों को लेकर यदि केंद्र ने प्रदेश सरकार की कोई मदद की है तो सरकार उस पर श्वेत पत्र जारी करे।

पूंजीपतियों को दिया जा रहा अभिमान

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार पूंजीपति तथा गैर-हिमाचली को प्राथमिकता दे रही है। सरकार द्वारा इन्वैस्टर मीट के नाम पर हिमाचल को बेचने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट में 18 करोड़ का टैंट लगा दिया गया जबकि 6 करोड़ मुख्यमंत्री ने अपने प्रचार-प्रसार में लगाए, वहीं 3 करोड़ के कमरे होटलों में बुक किए गए। उन्होंने कहा कि जनता के धन को बेवजह लुटाया जा रहा है। सरकार ने अपने प्रथम वर्ष के जश्न में 6 करोड़ की धनराशि सरकारी खजाने से लुटाई तो दूसरे वर्ष के जश्न में 10 करोड़ की धनराशि लूटा दी।

कांग्रेस ने निगम के होटलों को बेचने का प्रयास किया नाकाम

उन्होंने कहा कि सरकार ने हिमाचल पर्यटन निगम के होटलों को बेचने का प्रयास किया परंतु कांग्रेस ने सरकार के इस प्रयास को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर हिमाचल में वर्षों पुरानी आयुर्वैदिक फार्मेसी को बेचने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार कुछ नया बना नहीं पा रही है तथा उसे जो भी मिला है उसे बेचने का प्रयास किया जा रहा है।

Vijay