खाली झोली से होने वाली किरकिरी को उपलब्धि मानती है जयराम सरकार : मुकेश अग्निहोत्री

Friday, Dec 27, 2019 - 08:13 PM (IST)

ऊना (विशाल): शिमला के रिज मैदान पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा आयोजित किया जश्न बेनतीजा और बेरंग मुहिम से अधिक कुछ साबित नहीं हुआ है। यह बात नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जारी एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि हाईकमान को रिझाने के लिए यह सब किया गया लेकिन इसमें भी जयराम सरकार पूरी तरह से फेल हुई है। मुख्यमंत्री पैठ दिखाने की ही सैरेमनी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास की हर ईंट वीरभद्र सिंह के हाथों से लगी है। जयराम सरकार कागजी घोड़े दौड़ाकर प्रदेश को शिखर की ओर नहीं बल्कि सिफर की ओर ले जा रही है।

सीएम ने सड़क व रेल परियोजनाओं पर बड़े नेताओं से बुलवाया झूठ

उन्होंने कहा कि केंद्र से प्रदेश में आने वाले प्रधानमंत्री और मंत्री ने हर बार ही जयराम सरकार को झुनझुना थमाया है और हर बार बिना कुछ दिए लौट गए, जिससे होने वाली किरकिरी को ही जयराम सरकार अपनी उपलब्धि मानती है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर 2 बार पीएम मोदी को बुलाया लेकिन दोनों ही बार वह प्रदेश को कुछ नहीं देकर गए। अब गृह मंत्री अमित शाह आए और प्रदेश को खाली हाथ छोड़ गए। दोनों बड़े नेताओं की उपलब्धि यह रही कि मुख्यमंत्री ने इनसे सड़क व रेल परियोजनाओं पर झूठ जरूर बुलवाया है।

मुख्यमंत्री बताएं, हिमाचल में कौन सी बन रही रेललाइन

उन्होंने कहा कि अमित शाह कहकर गए कि 15 हजार करोड़ की 4 रेललाइनें बन रही हैं। मुख्यमंत्री बताएं कि हिमाचल में कौन सी रेललाइन बन रही है। उन्होंने कहा कि यहां तो ऊना-हमीरपुर रेललाइन के लिए बजट के लाले पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने राष्ट्रीय राजमार्गों को लेकर बड़ा झूठ बोला है कि 69 एनएच की डीपीआर बनी है। एनएच की घोषणा पर कोई काम जमीन पर नहीं हो रहा है। एक इंच एनएच नहीं बना है, ये सिर्फ चुनावी जुमला था। उन्होंने कहा कि भाजपा को प्रदेश से माफी मांगनी चाहिए।

इन्वैस्टर्स मीट की ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी महज एक दिखावा

उन्होंने कहा कि प्रदेश का कर्जा लगातार बढ़ रहा है, केंद्र से कोई आर्थिक पैकेज, न कोई उद्यौगिक पैकेज और न कोई वन टाइम पैकेज जयराम सरकार ले पाई है। इन्वैस्टर्स मीट की ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी महज एक दिखावा बना क्योंकि जिन उद्योगों को लगाने का दावा किया जा रहा है, वे पहले से ही हिमाचल में कार्यरत हैं, उनके विस्तार प्रोजैक्ट है। जनता को पुराने प्रोजैक्टों से मूर्ख नहीं बनाया जा सकता।

झारखंड और महाराष्ट्र में सरकार जाने से सदमे में हैं गृह मंत्री

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अपनी कोई उपलब्धि नहीं बता पा रहे और मंच से राहुल गांधी को कोस रहे हैं। इससे साफ है कि झारखंड और महाराष्ट्र में सरकार के जाने के सदमे से भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने जहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मोनी बाबा बोल कर अहंकार दिखाया है, वहीं एक वरिष्ठ नेता के प्रति अपमानजनक शब्द इस्तेमाल किया है।

वीरभद्र सिंह पर की टिप्पणी पर जताई नाराजगी

गृह मंत्री द्वारा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को लेकर की गई टिप्पणी पर मुकेश ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो पूरा तंत्र-मंत्र लगाकर पूर्व सीएम को फंसाने का प्रयास किया लेकिन उनका बाल भी बांका नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास पुरुष वीरभद्र सिंह हैं।

Vijay