पच्छाद उपचुनाव : प्रचार को सिरमौर पहुंचे मुकेश अग्निहोत्री ने साधा BJP पर निशाना (Video)

Sunday, Oct 06, 2019 - 05:24 PM (IST)

नाहन (सतीश): पच्छाद उपचुनाव में प्रचार में जाने से पहले सिरमौर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बीजेपी पर जमकर हमले किए हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बीच बीजेपी में गृह युद्ध चल रहा है। उन्होंने कई बातों को लेकर सरकार पर सवाल भी खड़े किए। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बीच हिमाचल बीजेपी में भी खूब जंग चल रही है और पार्टी के बीच गृह युद्ध छिड़ा हुआ है। उन्होंने यहां पत्र बम का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि पछाद विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के ही 2 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ने उम्मीदवार का नामांकन वापस लेने के लिए कई तरह के प्रलोभन भी दिए और ऊंचे-ऊंचे पद पर बैठाने की बात भी कही, बावजूद इसके बीजेपी के उम्मीदवार ही आपस में चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक सशक्त उम्मीदवार को बिखरी हुई बीजेपी के आगे मैदान में खड़ा किया है जो कई बार यहां से क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं।

लोकसभा चुनाव से बिल्कुल अलग रहने वाला है उपचुनाव

उन्होंनेे कहा कि यह उपचुनाव लोकसभा चुनाव से बिल्कुल अलग रहने वाला है और परिणाम भी कुछ अलग होने वाले हैं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सहित सिरमौर जिला के लोगों के साथ नैशनल हाईवे के नाम पर बीजेपी ने बहुत बड़ा छलावा किया है, जिसके लिए खुद मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि गिरीपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा देने के नाम पर भी लोगों को ठगा गया है। बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों ने यहां जनजातीय क्षेत्र के दर्जे को लेकर झूठी घोषणा की है।

उपचुनाव के डर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं कर रही सरकार

उन्होंने यह भी कहा कि उपचुनाव के डर से बीजेपी सरकार प्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं कर रही है और खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि उपचुनाव के बाद इस एक्ट को लागू किया जाएगा ताकि कहीं चुनाव में इसका नुक्सान न उठाना पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने को लेकर कैबिनेट में फैसला ले लिया है लेकिन चुनाव के डर से लागू नहीं कर पा रही है।

बिंदल को दी चुनाव से दूर रहने की सलाह

उन्होंने हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष व नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि राजीव बिंदल एक गरिमामय पद पर बैठे हुए हैं, इसलिए उन्हें चुनाव में दखल नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिंदल चुनावी गतिविधियों में सक्रियता दिखा रहे हैं जो उनके लिए ठीक नहीं है। उन्होंने बिंदल को चुनाव से दूर रहने की सलाह दी है। मुकेश अग्निहोत्री ने पछाद व धर्मशाला दोनों सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा किया है। हालांकि यह चुनाव परिणामों के बाद ही साफ हो पाएगा कि कौन इन दोनों सीटों पर काबिज हो पाता है।

Vijay