मनरेगा की राशि जारी न होना जयराम सरकार की सबसे बड़ी नाकामी : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 08:17 PM (IST)

ऊना (अमित): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में पत्रकार वार्ता करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। मुकेश ने कहा कि मनरेगा ग्रामीण विकास का आधार है। यदि पिछले 4 महीने से मनरेगा की राशि जारी नहीं की जा सकी है तो यह जयराम सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ग्रामीण विकास के लिए कोई पैसा खर्च नहीं कर पा रही। न ही कोई बजट उपलब्ध कराया जा रहा है। यदि ग्रामीण विकास को लेकर बजट की बात आती है तो प्रदेश की सरकार केवल मनरेगा का ही नाम लेती है। उन्होंने आरोप जड़ा कि मनरेगा के तहत भी ना तो दिहाड़ी के लिए बजट मिल रहा है और न ही निर्माण सामग्री के लिए किसी तरह के पैसे का प्रावधान हो पा रहा है।

डबल इंजन की सरकारें हांफ चुकी हैं

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा केंद्र और प्रदेश की सरकारों को लेकर डबल इंजन की सरकार होने का दावा करती है लेकिन हालत यह है कि केवल मात्र 132 करोड रुपए के बजट का भुगतान करने में डबल इंजन की सरकारें हांफ चुकी हैं। उन्होंने कहा कि हैरत इस बात से होती है कि संबंधित विभाग के मंत्री कहां हैं और क्या कर रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री इस मसले को लेकर क्या विचार करते हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस संबंध में हमने प्रदेश के मुख्य सचिव को भी लिखा है। उन्होंने कहा कि इससे भी बड़ी समस्या यह है कि विकास के लिए सबसे अहम समझा जाने वाला 15 वां वित्त आयोग भी सफेद हाथी बन कर रह गया है। ग्राम पंचायतें 15 वित्त आयोग का पैसा विकास कार्य के लिए नहीं निकाल पा रही। उन्होंने कहा कि प्रदेश इस वक़्त बेहद दयनीय परिस्थिति से गुजर रहा है।

सतपाल सिंह सत्ती पर भी कसा तंज

पत्रकार वार्ता के दौरान मुकेश अग्निहोत्री ने वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कैसे चुनाव हारे हम इस पर कोई चर्चा नहीं करना चाहते और ना ही जले पर नमक छिड़कना हमारी आदत है। उन्होंने कहा कि सतपाल सत्ती को कोई भी बात कहते वक्त मौके की नजाकत देख लेनी चाहिए, कांग्रेस ने अभी कुछ दिन पहले ही नॉकआउट में भाजपा को 4-0 से मात दी है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा इस वक्त डूबता जहाज है और इसमें सवार सभी लोग आने वाले 2 महीने में छलांग लगाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 60 सीटें जीतेगी और भाजपा दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमने पहले भी चार चुनाव जीते हैं और अगला भी ठोक बजाकर जीत कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास सत्ता के जो 6 महीने बचे हैं वह जन सेवा के कार्य में लगाएं, बाकी आने वाले विधानसभा चुनाव में जो होना है वह अब निश्चित है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News