जयराम सरकार की कानून व्यवस्था पर कोई पकड़ नहीं : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 10:28 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार की कानून व्यवस्था पर कोई पकड़ नहीं है। उन्होंने राशन इवैंट, बाहरी लोगों को रोजगार, रिज पर हो रहे मेले व प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि 5 किलो राशन देने के लिए केवल प्रचार हेतु इवैंट किया जा रहा है। इसका मकसद केवल मोदी की फोटो का थैला बांटना है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोविड में भी इसी प्रकार के इवैंट आपदा में अवसर जैसे करने का काम भाजपा ने किया था। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने फूड एक्ट लाया था कि सबको भोजन मिल सके लेकिन कभी भी ऐसे नौटंकी नहीं की। बिजली विभाग में जिस प्रकार से 16 बाहरी राज्यों के जेई भर्ती किए गए हैं, उससे एक बार फिर से हिमाचल के युवाओं को पीछे धकेलने की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि क्या अब हिमाचल का युवा जेई भी नहीं लग सकता है। भाजपा सरकार में पहले भी बाहरी लोगों को रोजगार देने की बात हो चुकी है। जवाब भाजपा को देना है। उन्होंने कहा कि शिमला के रिज मैदान पर होने वाले मेले के लिए जबरन उगाही स्वास्थ्य महकमे के माध्यम से की जा रही है जोकि अपने आप में शर्मनाक है।

प्रदेश में दनदना रहा माफिया

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था का जनाजा इस प्रकार निकल रहा है कि आए दिन प्रदेश में हत्याकांड, गोलीकांड, चोरी-डकैती, लूट व माफिया दनदना रहा है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि प्रदेश में पुलिस का सिस्टम पूरी तरह से राजनीतिक दखल का हो गया है। यह पहली बार है कि प्रदेश में खाकी भी अब सरकार के इशारे पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि मंडी जिले में जिस प्रकार से ज्योति हत्या प्रकरण हुआ है, उसके बाद से लगातार इस प्रकरण पर जिस प्रकार टीमें गठित की गई हैं और अभी तक भी इस प्रकरण में हत्यारों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है, यह अपने आप में पुलिस की नाकामी है।

एसपी की अंगूठियों की चोरी की घटना से भी पर्दा नहीं उठा पाई पुलिस

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हैरानी तो यह भी है कि एक एसपी की अंगूठियों की चोरी की घटना पर से भी पर्दा पुलिस नहीं उठा पाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी कानून व्यवस्था के लचीले रवैये के विरुद्ध आवाज उठाती रहेगी। जनता को राहत और भयमुक्त शासन मिले, इसके लिए कांग्रेस लगातार जनता की आवाज बनकर जनता के हितों की पैरवी करेगी। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था का जनाजा निकलने के चलते प्रदेश की सरकार को ऐसी घटनाओं पर स्थिति साफ करनी चाहिए।

गुड़िया को अब तक नहीं मिल पाया न्याय

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि गुड़िया कांड पर प्रदर्शन करने वाली भाजपा बताए कि प्रदेश में जब से उसकी सरकार आई है तो क्या गुड़िया को न्याय मिल पाया है जबकि गुड़िया के परिजन और सारा हिमाचल नए सिरे से जांच की मांग कर रहा है। मुख्यमंत्री से मिलकर गुड़िया के पिता अपनी बात रख चुके हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए पुलिस अधिकारी काम कर रहे हैं, इसके अनेक प्रमाण दिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कई इलाकों में तो माफिया को संरक्षण देने के लिए पुलिस के रेट तय हो गए हैं, कई थाने व चौकियां भाजपाकरण की ओर चल पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि यह ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है। प्रदेश की जनता को भाजपा सरकार की असलियत पता चल गई है और जनता इस सरकार की विदाई के लिए तैयार बैठी है।

मंत्री बदलो या सीएम, जनता सरकार बदलेगी

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में चाहे एंटी इन्कंबैंसी के लिए मुख्यमंत्री को बदले, चाहे जीवन दान दे, चाहे मंत्रियों को बदले लेकिन प्रदेश की जनता सरकार बदलकर ही राहत की सांस लेगी और जनता ने यह मन बनाया है।

कानून का खौफ नहीं तभी हुआ दर्दनाक हादसा

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि गत दिनों गगरेट क्षेत्र में 3 पुलिस कर्मियों को ट्रक चालक द्वारा कुचले जाने की दुखद घटना ने आंखों को नम किया है और यह नौजवान बच्चे जो अभी रोजगार पर लगे थे, उनको सड़क दुर्घटना का शिकार होना पड़ गया। उन्होंने कहा कि कानून का खौफ नहीं है, तभी तो यह हादसा हुआ।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News