मुकेश अग्निहोत्री बोले-हर तरफ घूम रहे तबादला एजैंट, रेट हो गए फिक्स

Thursday, Mar 08, 2018 - 12:08 AM (IST)

शिमला: तबादलों के मुद्दे पर विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार पर तीखा निशाना साधा है। कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के 2 माह के कार्यकाल के भीतर ही हर जगह तबादला एजैंट घूमना शुरू हो गए हैं तथा ट्रांसफर के रेट भी फिक्स हो गए हंै। उन्होंने कहा कि ऐसे में सरकार अपनी आदतें जल्द सुधार ले अन्यथा इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। मुकेश अग्रिहोत्री बुधवार को विधानसभा परिसर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा में मौजूद विपक्ष जिम्मेदार विपक्ष है। 

स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा नहीं चाह रही सरकार 
उन्होंने कहा कि सदन में विपक्षी दल केसदस्यों हर्षवर्धन चौहान, जगत सिंह नेगी और नंद लाल ने जो स्थगन प्रस्ताव लाया, वह प्रदेश के कर्मचारियों और आम जनता से जुड़ा हुआ है लेकिन सरकार उस पर चर्चा नहीं चाह रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ मंत्रिमंडल ने तबादलों पर रोक लगा रखी है और दूसरी तरफ रोजाना तबादलों की लंबी-लंबी लिस्ट निकल रही है। हालत यह है कि मरे हुए और रिटायर्ड लोग भी बदल दिए गए। 

थोड़ा संयम रखे सरकार
उन्होंने कहा कि सरकार थोड़ा संयम रखे और यदि सरकार को तबादलों का शौक है तो पहले कर्मचारी के बारे में पूरी जानकारी तो ले। उन्होंने कहा कि जो दुनिया से चले गए, उनके भी तबादले सरकार कर रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार बदलने के बाद तबादले होते हंै लेकिन थोक में तबादले हों और एक कर्मचारी के 6-6 बार तबादले कर दिए जाएं, यह सही नहीं है।

तोड़ी जा रहीं शिलान्यास-उद्घाटन पट्टिकाएं
मुकेश अग्रिहोत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में भाजपा के सत्तारूढ़ होते ही कांग्रेस राज में जो शिलान्यास और उद्घाटन हुए थे, उनकी पट्टिकाएं तोड़ी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अव्यवस्था का माहौल बना हुआ है।  उन्होंने कहा कि इन दिनों स्कूलों में बच्चों की परीक्षाएं हो रही हैं, ऐसे में तबादलों से 1-2 माह बचा जा सकता था।