राज्यपाल का सम्मान लेकिन अभिभाषण झूठ और फरेब का एक दस्तावेज : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 08:42 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन सदन से वॉकआऊट करने के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार पर तीखा निशाना साधा। उन्होंने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि विपक्ष राज्यपाल का सम्मान करता है लेकिन अभिभाषण पूरी तरह से झूठ और फरेब का एक दस्तावेज है। उन्होंने कहा कि ये एक नाकाम सरकार है, जिसे जनता रिजैक्ट कर चुकी है। दस्तावेज के शुरूआत में उस केंद्र सरकार का धन्यावाद किया जा रहा है, जिससे प्रदेश को आर्थिक तौर पर कोई मदद नहीं मिली। प्रधानमंत्री कई दफा प्रदेश के दौरे पर आए लेकिन कोई घोषणा नहीं की। इसी तरह मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे हुए लेकिन वे हर बार बैरग लौटे। उन्होंने वर्तमाल सरकार के 4 वर्षाें को प्रदेश की बर्बादी के 4 साल करार दिए। उन्होंने कहा कि सरकार बेहतर आर्थिक प्रबंधन की बात कर रही है जबकि दूसरी तरफ हर माह भारी भरकम कर्जा लिया जा रहा है। इसी तरह बेरोजगारी को दूर करने की बात कही जा रही है, जबकि प्रदेश में बेरोजगारों का आंकड़ा 14 से 15 लाख तक पहुंच गया है। बेरोजगार युवा सड़कों पर उतर कर नौकरियों की मांग कर रहे हैं, जबकि सरकार अपने चहेतों को चारे दरवाजे से भर्ती करने में लगी हुई है।

केवल कागजी सरकार बन कर रह गई

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों और बागवानों को लेकर कुछ नहीं किया। आज खाद तक नहीं मिल रही, सबसिडी बंद कर दी गई है। पिछले बजट की घोषणाओं को क्या हुआ, उसका कोई उल्लेख नहीं है। शराब, खनन, रेत सहित अन्य माफिया प्रदेश में दनदना रहे हैं। अवैध शराब की फैक्टरियों का भंडाफोड़ हो रहा है। ऊना में अवैध तौर पर पटाखा की फैक्टरी चल रही थी, जिसमें विस्फोट होने से 6 श्रमिकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि ये सरकार केवल कागजी सरकार बन कर रह गई है, धरालत पर कुछ नहीं हो रहा है।

नल लगा दिए, जल आ नहीं रहा

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 2 साल में 8 लाख 35 हजार नल लगाए जाने की बात कही जा रही है, जबकि नल में जल आ नहीं रहा है। इसी तरह जनमंच का गुणगान किया जा रहा है जबकि जनमंच एक झंडमंच साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि उम्मीदें थी कि अभिभाषण में सभी मसलों को शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आऊटसोर्स, करुणामूलक सहित अन्य कर्मचारियों को लेकर क्या किया, उसका कोई उल्लेख नहीं है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News