जेल जाने को तैयार, विपक्ष फरियाद लेकर नहीं आएगा : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 09:56 PM (IST)

शिमला (योगराज/राक्टा): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्यादा गरजने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही मुख्यमंत्री विपक्ष को बार-बार माफी मांगने की बात कहना भी छोड़ दे। उन्होंने पूछा कि सरकार की नाकामियों पर विपक्ष क्यों माफी मांगे। जो हुआ सरकार की नाकामियों के चलते हुआ। अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ये समझ लें कि निलंबित विधायक जेल जाने को तैयार हैं लेकिन विपक्ष फरियाद लेकर नहीं आएगा। नेता प्रतिपक्ष वीरवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार जो करना चाहती है, वह करे, विपक्ष डरने वाला नहीं है और विधानसभा गेट के बाहर धरना जारी रहेगा।

विधानसभा परिसर में धरने-प्रदर्शन को लेकर पुलिस एक्शन का क्या मतलब

उन्होंने पूछा कि जो मामला सदन के अंदर घटित ही नहीं हुआ, उसके लिए विधायकों को कैसे निलंबित किया गया। इसके साथ ही पूछा कि विधानसभा परिसर में दिए धरने प्रदर्शन को लेकर पुलिस एक्शन का क्या मतलब। उन्होंने कहा कि विपक्ष परिसर में प्रदर्शन कर रहा था और वहां पर सरकार के मंत्री पहुंचे तथा धक्का-मुक्की करने लगे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के बीच में कौन घुसा, ये भी सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जिस सीसीटीवी फुटेज को सदन में चलाने की बात कह रहे हैं, उसे सोशल मीडिया में सभी देख चुके और अवगत है कि कौन-कौन विपक्ष के धरने में घुसे। उन्होंने कहा कि विपक्ष पूछना चाहता था कि बढ़ती मंहगाई के नियंत्रण को लेकर सरकार ने क्या कदम उठाए। पैट्रोल 100 रुपए, डीजल 90 रुपए और रसाई गैस सिलैंडर 900 रुपए कैस पहुंंच गया। 69 एनएच का क्या हुआ। सीमैंट के दाम प्रति बोरी 400 रुपए से अधिक कैसे पहुंच गए।

संख्या बल के बूते पर हिटलरशाही

अग्निहोत्री ने कहा कि  संख्या बल के बूते पर विपक्ष के चुने हुए नुमाईदों को अंदर आने से रोका जा रहा है, जो हिटलरशाही है। उन्होंने कहा कि लगातार कोशिश हो रही है कि विपक्ष के नेता को हाऊस से बाहर रखना है। उन्होंने कहा कि सदन में विरोध का स्वर मुखर न हो, इसलिए साजिश रची गई है। उन्होंन कहा कि जो दस्तावेज सदन में पेश किया गया, वह इतना निरस और खोखला था कि उसे राज्यपाल भी पूरा नहीं पढ़ पाए।

मुख्यमंत्री को हो गया विपक्ष का फोबिया

अग्निहोत्री ने कहा कि जब वीरवार को मुख्यमंत्री रायपाल के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के जवाब दे रहे थे तो ऐसा लगा रहा था कि वे चर्चा के जवाब नहीं बल्कि विपक्ष और नेता प्रतिपक्ष पर भाषण दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को विपक्ष का फोबिया हो गया है। उन्होंने कहा कि अभिभाषण का जो दस्तावेज है, वह इतना निरस और खोखला है कि उसे राज्यपाल भी नहीं पढ़ पाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News