राहुल ने निचले हिमाचल पर खेला बड़ा दांव, अग्निहोत्री विधायक दल के नेता बने

Friday, Jan 05, 2018 - 05:54 PM (IST)

ऊना (सुरिंदर)- कई दिनों की उठापटक के बाद कांग्रेस के विधायक दल के नेता का फैसला हो गया है। कांग्रेस हाईकमान ने इस बार निचले क्षेत्र से मुकेश अग्निहोत्री को विधायक दल का नेता बनाने का फैसला किया। अब ये करीब-करीब तय है कि विधानसभा में अग्निहोत्री नेता विपक्ष की भूमिका में दिखेंगे। ऊना जिला कांग्रेस के अध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी ने इस बात की पुष्टि की है। मुकेश अग्निहोत्री के कांग्रेस विधायक दल का नेता बनने पर खुशी जाहिर करते हुए धर्माणी ने कहा कि ये ऊना जिला के लिए गौरव का विषय है। ऊना जिला को कांग्रेस ने बड़ा सम्मान दिया है। अब जिला का और महत्व बढ़ गया है। राहुल का फैसला सराहनीय है। 


निचले क्षेत्र पर खेला बड़ा दांव
कांग्रेस ने निचले क्षेत्र से किसी नेता को विधायक दल का नेता बनाकर नए संकेत दिए हैं। अभी तक हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की राजनीति ऊपरी हिमाचल के चेहरों को टिकी रही है। अग्निहोत्री वीरभद्र खेमे से आते हैं और दूसरा वो हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भी ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में निचले हिमाचल को रिझाने के लिए ये मास्टर स्ट्रोक खेला गया है। साथ ही ये  संकेत दे दिए कि कांग्रेस भी बीजेपी की तरह सत्ता का हस्तांतरण नई पीढ़ी को करने को तैयार है। 


कई दिन तक चली उठापठक
कांग्रेस में विधायक दल के नेता के लिए वीरभद्र औऱ सुक्खू गुटों में कई दिनों की खींचतान चली। इसके बाद विधायकों की एक बैठक भी हुई जिसमें एक प्रस्ताव पारित कर फैसला हाईकमान पर छोड़ दिया गया है।