एक्साइज विभाग से धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस ने घेरी सरकार, जानिए क्या बोले अग्निहोत्री (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 07:35 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना की 2 शराब फर्मों पर एक्साइज विभाग के साथ करीब अढ़ाई करोड़ की धोखाधड़ी मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार और विभाग को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। दरअसल एक पूर्व पुलिस उच्चाधिकारी के परिवारिक सदस्यों की 2 फर्मों पर ट्रेजरी के फर्जी चालान विभाग को देकर शराब लेने का मामला सामने आया था। इसी के चलते नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा ने एक्साइज विभाग के डिप्टी कमिश्नर से मुलाकात की। नेता विपक्ष इस मामले पर विभाग द्वारा ढील बरतने का आरोप जड़ा है। उन्होंने कहा कि ऊना जिला में शराब माफिया दनदना रहा है और चंद लाइसैंस होल्डरों ने सरकार के साथ करोड़ों का घोटाला किया है, जिससे साफ पता चलता है कि जयराम सरकार में शराब माफिया के हौसले बुलंद हैं।

एक्साइज विभाग की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि फोरैंसिक लैब में भी यह साफ हुआ है कि फर्जी चालान के जरिए हेराफेरी की गई है। उन्होंने कहा कि सभी बाते सामने आने के बाद भी सरकार और विभाग ने पुलिस कार्रवाई नहीं की। उन्होंने एक्साइज विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के शराब कारखानों से अवैध शराब निकल रही है, जिससे लगता है या तो विभाग की मिलीभगत से यह धंधा फल-फूल रहा है या फिर कहीं शराब के अवैध कारखाने काम कर रहे है।

क्या कहते हैं एक्साइज विभाग के अधिकारी

एक्साइज विभाग के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप शर्मा ने कहा कि 2 फर्मों द्वारा धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद इसकी जांच करवाई गई और अभी 30 सितम्बर को ही साइबर ट्रेजरी से फर्जी चालान के जरिए धोखाधड़ी की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि पुष्टि होने के बाद विभाग ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है और मामले में एफआईआर करवाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News