डाडासीबा के दुर्गम गांवों के लिए मुद्रिका बस सेवा शुरू, उद्योग मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 06:09 PM (IST)

डाडासीबा (सुनील): हिमाचल प्रदेश के परिवहन, उद्योग तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने शनिवार को डाडासीबा में दुर्गम गांवों के लिए मुद्रिका बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लंबे अरसे से दुर्गम गांवों के बाशिंदे अपने-अपने क्षेत्रों में मुद्रिका बस सेवा शुरू करने की मांग कर रहे थे। नई बस सेवा डाडासीबा, लग, गुराला, बठरा, चटवाल, लंडियाडा, जौड़बड़, अप्पर भलवाल, स्यूल खड्ड, सांडा, वड़ाल, डड़ोआ, कोटला, बंधोल, बाड़ी, जम्वाल, बुआला, घमरूर, बरनाली, टैरेस, तलवाड़ा तथा सांडा आदि गांवों के लिए शुरू की गई है।

आवश्यक स्थानों पर शुरू की जाएंगी और मुद्रिका बस सेवाएं

उद्योग मंत्री ने कहा कि दुर्गम गांवों की समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से निराकरण किया जा रहा है। आने वाले समय में जसवां परागपुर क्षेत्र के दुर्गम गांवों के लिए आवश्यक स्थानों पर और मुद्रिका बस सेवाएं शुरू की जाएंगी। प्रदेश सरकार ने पैट्रोल और डीजल पर वैट कम कर आम जनमानस को राहत प्रदान की है जबकि कांग्रेस शासित राज्यों ने अभी तक इस दिशा में ठोस कदम नहीं उठाए हैं। केंद्र सरकार भी महंगाई को नियंत्रित करने के लिए कारगार कदम उठा रही है।

संगठन व सरकार कर रहे हार की समीक्षा

उपचुनावों के परिणाम बारे पूछे गए एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि सरकार के पास अभी एक साल का पर्याप्त समय है और सरकार व संगठन आत्ममंथन कर दोबारा से जनता के बीच जाएंगे और आगामी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। संगठन व सरकार दोनों ही हार की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनावों में कांग्रेस ने भ्रामक प्रचार किया, लेकिन आगामी विधानसभा चुनावों में परिणाम भाजपा के पक्ष में ही रहेंगे। इस अवसर पर आरएम देहरा कुशल कुमार, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष अनीता सपहिया, डाडासीबा पंचायत प्रधान सपना देवी, संदीप मुन्ना, अश्विनी ठाकुर, कुलविंदर पठानिया तथा पंचायत समिति परागपुर के उपाध्यक्ष राकेश कुमार सहित भाजपा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News