मंडी के बरोट में पहुंची MTB Himalaya Cycle Rally

Thursday, Oct 04, 2018 - 11:22 PM (IST)

मंडी/बरोट: एम.टी.बी. हिमालय साइकिल रैली वीरवार को डायना पार्क झटिंगरी होकर बरोट पहुंची। शिमला के गाड़ा कुफर से 27 सितम्बर को चली साइकिल रैली 30 सितम्बर को मंडी जिला के गाड़ागुसैणी में पहुंची और 1 अक्तूबर को आराम करने के बाद 2 अक्तूबर को सायं सराज के बगस्याड़ में पहुंची, 3 अक्तूबर को बगस्याड़ से चल कर द्रंग क्षेत्र के कमांद में पहुंची जबकि कमांद में रात्रि ठहराव के बाद वीरवार प्रात: यह साइकिल रैली बरोट में स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह के खुले मैदान में पहुंची जहां उन्होंने दोपहर का भोजन किया।

रैली में 80 प्रतिभागी ले रहे भाग
इस रैली की देखरेख करने वाले नार्वे के थाम्स ने कहा कि इस रैली में 80 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं, जिनमें से 4 महिलाएं भी शामिल हैं, जिसमें 2 महिलाएं भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि यह रैली बरोट में रात्रि ठहराव करने के बाद शुक्रवार प्रात: 9 बजे बरोट से रवाना होकर साथ लगते छोटा भंगाल के मुल्थान, बड़ा ग्रां, राजगुंधा तथा बिलिंग होकर पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय में पहुंच जाएगी। 6 अक्तूबर को यह साइकिल रैली जिया, जदरागंल व खनियारा होते हुए अपने अंतिम पड़ाव धर्मशाला पहुंचेगी।

हर रोज 60 से 90 किलोमीटर दूरी कर रहे तय
इस 10 दिवसीय साइकिल रैली में 14 देशों के 80 साइकिलिस्ट भाग लेकर दुर्गम 640 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। इस दौरान रैली के प्रतिभागी हर रोज 60 से 90 किलोमीटर की दूरी तय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह रैली सबसे ऊंचे सराज क्षेत्र के शाटाधार 3200 मीटर से भी गुजरी। इस रैली में सर्वश्रेष्ठ व प्रतिष्ठित साइकिल धावक एंडी शिवाल्ड, ओलेहम व जैसन इंग्लिश आदि शामिल हैं। इस रैली को लेकर बरोट, राजगुंधा, बिङ्क्षलग व बीड़ आदि क्षेत्रों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है तथा हर स्थान पर इस रैली का भारी स्वागत किया जा रहा है। थाम्स ने कहा कि इस साइकिल रैली का आयोजन एच.ए.एस.टी.पी.ए. (हसत्पा) व हीरो साइकिल द्वारा किया जा रहा है।

Vijay