केंद्र और राज्य में बीजेपी सरकार तो सांसद बताएं कि किसने रोका सीयू का निर्माण : अभिषेक

Friday, Oct 16, 2020 - 04:31 PM (IST)

हमीरपुर : स्टेट कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा कि कभी सी-प्लेन, कभी रेल, तो कभी एयरपोर्ट के नाम पर झूठ बोलकर राजनीति करने वाले हमीरपुर के सांसद बताएं कि अब तो देश और राज्य में बीजेपी की सरकार है। अब उन्हें हमीरपुर में रेल लाने व जाहु में एयरपोर्ट बनाने के लिए किसने रोका है। उन्होंने कहा कि सांसद को यह भी स्पष्ट करना होगा कि वर्षों से सेंट्रल यूनिवर्सिटी कांगड़ा के नाम पर झूठ बोलकर राजनीति करते आ रहे सांसद अब सेंट्रल यूनिवर्सिटी में स्थाई भवन का निर्माण क्यों नहीं करवा पा रहे हैं। पहले कभी डीपीआर तो कभी फॉरेस्ट क्लीयरेंस का बहाना लगाकर लगातार जनता व छात्रों को ठगते आ रहे सांसद को अब इन प्रोजेक्टों की डीपीआर बनाने से किसने रोका है। 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में चुनावों से पहले हमीरपुर में रेल लाने का वायदा देकर सांसद ने न केवल अपने संसदीय क्षेत्र बल्कि प्रदेश की जनता को ठगा है। चुनावों से पहले तो कहते थे कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार लाओ, हमीरपुर में रेल मैं पहुंचाऊंगा, लेकिन अब जब केंद्र व राज्य में बीजेपी की सरकार है तो कहते हैं कि हिमाचल प्रदेश में अपने हिस्से का बजट जमा करवाने से सरकार ने मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब तो सरकार भी वही हैं और सरकार भी उन्हीं की है। ऐसे में अब वो क्या नया बहाना पढ़ेंगे जनता को बताएं? उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्थाई परिसर की मांग करने पर जिस तरह से देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों को सांसद ने सरेआम जलील किया है। उससे साफ हो गया है कि सेलिब्रिटी सांसद सिर्फ सत्ता सुख के लिए राजनीति कर रहे हैं। उन्हें जनता व छात्रों की परेशानी से कुछ लेनादेना नहीं है। 

उनकी घोषणाएं व वायदे कोरा झूठ का पुलिंदा है। जिसको अब जनता जान चुकी है। अभिषेक ने कहा कि झूठ की सत्ता ज्यादा दिन नहीं चलती है। क्योंकि क्षेत्र की जनता अब जान चुकी है कि हमीरपुर के सांसद 20 वर्षों से लगातार झूठ पर झूठ बोलकर जनता को ठगते व छलते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामला सेंट्रल यूनिवर्सिटी का हो, या फिर आईआईएम नाहन का हो, या सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाली एनआईटी हमीरपुर का हो, या फिर हमीरपुर के मेडिकल कॉलेज का हो। इन सब मामलों पर सांसद झूठ की राजनीति करते हुए चुनावों से पहले जनता को बरगलाने का काम करते हैं और सत्ता हासिल करने के बाद सब वायदों को भूलकर सत्ता को खुद के सुख का साधन बनाते हैं। जिसका जवाब प्रदेश व क्षेत्र के युवा आने वाले वक्त में बीजेपी को देंगे।
 

prashant sharma