भुतनाथ वैली ब्रिज की रिपेयरिंग को लेकर MOU हुआ साइन, अगले माह शुरू होगा काम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 04:32 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला मुख्यालय के समीप भूतनाथ वैली ब्रिज की रिपेयरिंग  को लेकर लोक निर्माण विभाग व फ्रांस की फ्रेसिनेट कंपनी के अधिकारियों के बीच टैंडर पर एमओयू साईन हुआ। जिसमें लोक निर्माण विभाग एक्सईन एसके धीमान व फ्रेसिनेट कंपनी के बिजनेस हैड तनुश शर्मा के बीच अधिकारिक तौर परटैंडर एमओयू साईन किया। जनवरी में काम शुरू होगा और मई माह तक काम पूरा होगा।150 पन्नों का एमओयू साइन हो गया है। कंपनी के लिए बिजनेश यूनिट हेड तनुश शर्मा एमओयू साइन करने के लिए कुल्लू पहुंचे थे और अब इनवेस्टिगेशन और डिजाइन का कार्य शुरू होगा  पुल मरम्मत कार्य में फ्रांस की कंपनी के तीन इंजीनियर और 15 अन्य लोग जुटेंगे।

गौर रहे कि पिछले करीब डेढ बर्ष से भुतनाथ् वैली ब्रिज श्रतिग्रस्त होने के कारण पुल पर ट्रैफिक बंद कर दी गई है। जिससे स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और भुतनाथ वैली ब्रिज से बस स्टैंड तक लोगों को करीब पौना किलोमीटर सफर पैदल करना पड़ रहा है ऐसे में एक साल से दरार्रे आने के कारण पुल पर आवाजाही बंद कर दी है।जिससे इस पुल की मुरम्मत कार्य को लेकर लोक निर्माण विभाग ने टैंडर एमओयू साईन किए है और इस पुल की मुरम्मत कार्य होने से जनता की समस्या का समाधान होगा।
PunjabKesari

एक्शन लोक निर्माण विभाग एसके धीमान ने बताया कि भूतनाथ बेली ब्रिज की रिपेयरिंग के लिए टेंडर 11 नवंबर को कंपनी आवंटित किया गया था और 3 दिसंबर को कंपनी के अधिकारियों के साथ टेंडर साइन किया गया उन्होंने कहा कि कंपनी जनवरी माह में भूतनाथ बेली ब्रिज की रिपेयरिंग का कार्य शुरू करेगी और मई माह तक भूतनाथ बेली ब्रिज का कार्य पूरा होगा और उसके बाद यातायात के लिए यह यह ब्रिज शुरू किया जाएगा उनका कि जनवरी से इसका कार्य शुरू होगा जिसके लिए कंपनी अधिकारियों के साथ सभी प्रक्रिया पूरी की गई है उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से इस पुल की रिपेयरिंग के लिए 2 करोड़ 68 लाख रुपए के बजट का प्रावधान किया ।उन्होंने  कहा कि सरकार ने भूतनाथ बेली ब्रिज को रिपेयर करने के लिए सिंगल कंपनी को टेंडर दिया है जिससे जल्द भूतनाथ ब्रिज की रिपेयरिंग का कार्य कर जनता को यातायात की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News