शव को देख पिता गमगीन, मां रोते हुए कह रही मैंने किसी का बुरा नहीं किया था तो क्यों...

Wednesday, Nov 29, 2017 - 09:05 PM (IST)

गरली : उसको हैलमेट न पहनने की सजा इतनी ज्यादा मिली की जिंदगी को ही अलविदा कहना पड़ा। जिस किसी ने यह हादसा देखा सभी कह रहे थे इसने हैलमेट पहना होता तो नहीं जानी थी जान। पर होनी को कौन टाल सकता है। होनी बलवान है। इधर मां भगवान से शिकबा कर रही है कि मैंने किसी का बुरा तक नहीं किया था तो मेरे बेटे को ही क्यों बुलाया। मां बेटे के शव को पकड़े हुए कह रही है कि उसकी लाठी का अब कौन सहारा बनेगा। सड़क हादसे में काल का ग्रास बने युवक शुभम की मां को रोते बिलखते देखकर वहां मौजूद भीड़ में से शायद ही कोई ऐसा होगा जिसकी रुह न कांपी होगी। शुभम की मां को रोते देख पूरा इलाका रो रहा है। 

मैंने नहीं किया था किया का भी बुरा
अपने बेटे के लिए तड़पती मां को देखकर वहां मौजूद सभी की आंखें नम थीं। अभागी मां रोते-रोते अपनी किस्मत को कोसते हुए भगवान से शिकवा कर रही थी कि मेरा एक ही बेटा था। जब मैंने कभी किसी का बुरा नहीं किया तो फिर मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ कि मेरे ही घर का चिराग बुझा दिया गया। 

असहाय पिता बेटे को निहार रहा था
जबकि असहाय बाप भीड़ में खड़े होकर गमगीन आंखों से सड़क पर पड़ी खून से लतपथ अपने नौजवान बेटे की लाश को निहार रहा था। उनका कहना था कि मेरा बेटा हाल ही में आई.टी.आई. करके हटा था जिससे मुझे आस जगी थी कि अब यह मेरा बुढ़ापे का सहारा बनेगा, लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था। फिलहाल इस गंभीर हादसे को देखते हुए क्षेत्र के लोग सदमे में हैं ।

स्कूटी की रफ्तार बनी मौत का कारण
गरली: निकटवर्ती गांव मूंही (नक्की खड्ड) में हाई-वे पर बुधवार सुबह करीब 10 बजे अचानक एक तेज रफ्तार स्कूटी चालक सड़क किनारे खड़े टैम्पू ट्राले से जा टकराया। हादसे में युवा स्कूटी चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथ बैठे उसके साथी को गंभीर चोटें आई हैं। हादसे का पता चलते ही वहां कुछ राहगीरों ने 108 एम्बुलैंस बुलाकर पहले देहरा व वहां से उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने उसे टांडा मेडिकल अस्पताल को रैफर किया। मृतक की पहचान शुभम मिन्हास पुत्र विजय कुमार निवासी घियोरी के रूप में हुई है व उसके साथ उसका साथी गांव सुनेहत से सुरजीत (21) बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार मृतक शुभम मिन्हास (19) अपने दोस्त के साथ एच.पी. 36 सी. 2983  स्कूटी में सवार होकर गांव कलोहा से सुनेहत जा रहे थे कि गांव मूंही में अचानक वहां पर सवारियां उतार रही बस को ओवरटेक करते हुए सीधा साथ खड़े टैम्पू ट्राले से जा टकराए। बताया जा रहा है कि स्कूटी की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह करीब 40 मीटर दूर जा गिरी। इस बारे एस.एच.ओ. रक्डड़ सुरेश कुमार ने बताया कि अरोपी स्कूटी चालक के खिलाफ धारा 279, 304 ए, 337 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज करके छानबीन की जा रही है और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल अस्पताल भेजा जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि मृतक शुभम ने बिगत करीब 6 महीने पहले ही आई.टी.आई. की थी और अब नौकरी की तलाश में था। मृतक की एक 20 वर्षीय बहन है और मृतक का बुजुर्ग बाप विजय कुमार गांव कलोहा में एक दर्जी की दुकान करके अपना परिवार चलाता है, लेकिन इस दर्दनाक हादसे ने उक्त गरीब परिवार की कमर तोड़कर रख दी है। यह भी कहा जा रहा है कि स्कूटी में सवार सुनेहत के युवक सुरजीत के बड़े भाई की गुरुवार को शादी थी और यह दोनों वहां सुनेहत में शादी का काम करने जा रहे थे।