5 लाख से अधिक के टैंडर अब मिलेंगे ऑनलाइन

Friday, Jun 08, 2018 - 08:54 AM (IST)

शिमला : प्रदेश में 5 लाख रुपए से अधिक की सभी निविदाएं अब ई-निविदा के माध्यम से मिलेंगी। हिमुडा निदेशक मंडल ने ई-निविदा तथा कार्य निष्पादन के बारे में सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों को मंजूरी दी है।शिमला में वीरवार को शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री एवं अध्यक्ष हिमुडा सरवीण चौधरी की अध्यक्षता में हिमुडा के निदेशक मंडल की 45वीं बैठक हुई। इस दौरान निदेशक मंडल ने शिमला हवाई अड्डे के समीप एक शहर के निर्माण के लिए सिंगापुर कॉर्पोरेशन एंटरप्राइजिज तथा सिंगापुर सरकार के साथ हुए समझौते को लागू करने को भी मंजूरी दी। सोलन जिले की तहसील कसौली के मौजा नाहोन में लगभग 43 बीघा 8 बिस्वा भूमि पर मैसर्ज आदि ग्रीनज डिवैल्पर प्राइवेट लि. के साथ आवासीय योजना की स्वीकृति भी मिली है।

गोपीपुर के मोहाल मरहर्दा में आवासीय कालोनी का निर्माण होगा
निदेशक मंडल ने भूमि मुआवजे की राशि वसूलने की भी मंजूरी दी जिसे प्रदेश उच्च न्यायालय की ओर से आवासीय कालोनी ऊना के आबंटियों से वसूला जाएगा। बैठक में आवास एवं नगर नियोजन के प्रधान सचिव प्रबोध सक्सेना, विशेष सचिव (वित्त) एच.आर. चौहान, निरीक्षक इंजीनियर मदन कुमार मिन्हास , कार्यकारी इंजीनियर वीरेंद्र ठाकुर व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव हिमुडा उमेश कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। जिला कांगड़ा की तहसील गोपीपुर के मोहाल मरहर्दा में आवासीय कालोनी का निर्माण होगा।

बैठक में विभिन्न योजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई
निदेशक मंडल ने यहां 5-40-81 हैक्टेयर भूमि पर भविष्य में आवासीय कालोनी के निर्माण के लिए भूमि खरीद की स्वीकृति दे दी है। शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री एवं अध्यक्ष हिमुडा सरवीण चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न योजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई है। इसके तहत निदेशक मंडल ने आवासीय कालोनी ऊना में श्रेणी-2 के 16 मकान, चरण-4, जिला ऊना तथा व्यावसायिक प्लॉट-सड़क निर्माण, बाह्य जलापूर्ति मल निकासी आदि का निर्माण समेकित आवासीय टाऊनशिप मंधला, चरण-2, बद्दी जिला सोलन को 
स्वीकृति दी।
 

kirti