कोरोना पॉजीटिव युवक के संपर्क में आए हैं 3 दर्जन से ज्यादा लोग

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 04:50 PM (IST)

जोगिंद्रनगर (ब्यूरो): मंडी जिला के तहत जोगिंद्रनगर क्षेत्र की द्रुब्बल पंचायत के कुनकर गांव में कोरोना वायरस का मामला आने के बाद अब दिल्ली से जोगिंद्रनगर आए तीनों युवकों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री तलाशने में प्रशासन जुट गया है और अब तक करीब 3 दर्जन से ज्यादा लोगों के इनके संपर्क में आने की बात कही जा रही है परंतु सुकून देने वाली बात यह है कि द्रुब्बल पंचायत के कुनकर गांव के कोरोना पीड़ित का मकान अन्य गांव वालों से काफी दूरी पर है। पीड़ित ने अपने आने तथा अपने अस्वस्थ होने की सूचना पहले ही प्रधान के माध्यम से प्रशासन को दी थी और तब से प्रशासन ने उसे क्वारंटाइन पर रखा था। यह युवक दिल्ली के विनोदनगर के पास मोबाइल मैन्युफै क्चरिंग यूनिट में काम करता है।

28 अप्रैल को दिल्ली से आए थे जोगिंद्रनगर

बता दें कि ये लोग दिल्ली से 28 अप्रैल को एक वाहन से जोगिंद्रनगर के लिए रवाना हुए थे जिनमें से एक बैजनाथ के पनचल गांव का निवासी है जबकि दूसरा जोगिंद्रनगर की सगनेहड़ पंचायत के सुकड़ तथा 2 युवक द्रुब्बल कुनकर गांव के निवासी हैं। चालक दिल्ली से चारों को यहां छोड़ कर वापस चला गया था। तीनों घट्टा के रास्ते जोगिंद्रनगर आए थे। कोरोना का मामला आने पर प्रशासन द्वारा प्रवेश द्वार घट्टा में चौकसी बढ़ा दी गई है तथा जोगिंद्रनगर की ओर आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

दूसरे युवक का गांव किया सैनिटाइज

कुनकर गांव के दूसरे युवक के परिवार में एक दर्जन से अधिक सदस्य हैं जबकि यह परिवार गांव में बीच में ही रहता बताया गया है। पंचायत प्रधान मान सिंह ने बताया कि प्रशासन की उपस्थिति में नगर परिषद कर्मियों व दमकल चौकी के कर्मियों द्वारा गांव को सैनिटाइज किया गया है तथा गांव में 300 के करीब आबादी है। यह युवक भी क्वारंटाइन में रखा गया है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसके सैंपल भरे जा रहे हैं।

सगनेहड़ पंचायत के सुकड़ गांव का है तीसरा युवक

जोगिंद्रनगर में आए युवकों से तीसरा युवक सगनेहड़ पंचायत के सुकड़ गांव का है। पंचायत प्रधान केहर सिंह ने बताया कि युवक  का मकान बाकी गांव से करीब 200 से 250 मीटर की दूरी पर है और केवल एक अन्य मकान उससे थोड़ी दूरी पर है। युवक ने खुद के स्वस्थ  होने की बात कही है।

होम क्वारंटाइन का नहीं कर रहे पालन

लोअर चौंतड़ा के पंचायत प्रधान प्यार चंद ने क्वारंटाइन का सही पालन नहीं होने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि उनकी पंचायत में अन्य राज्यों से 50 से अधिक लोग आए हैं लेकिन यहां पर क्वारंटाइन का पालन नहीं हो रहा है। ये लोग गांव में खुले में घूम रहे हैं जिससे डर का माहौल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News