हिमाचल में 5 अगस्त से फिर सक्रिय होगा मानसून, 3 दिन जमकर बरसेंगे मेघ

Friday, Aug 03, 2018 - 06:40 PM (IST)

शिमला (राजीव): हिमाचल प्रदेश में फिर से बारिश कहर बरसाने वाली है। मौसम विभाग ने शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन और सिरमौर में एक-दो स्थानों पर 5-6 अगस्त को भारी बारिश  की चेतावनी जारी की है। विभाग ने 6 अगस्त को मैदानी इलाकों में भी एक-दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग की मानें तो प्रदेश में 8 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। इस दौरान राज्य के मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है जबकि पहाड़ों पर एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होगी।

शुक्रवार को शिमला में दिन भर आसमान में बादल छाए रहे जबकि प्रदेश के कुछ एक क्षेत्रों में हलकी बारिश हुई है। शनिवार को भी कुछेक स्थानों पर हलकी बारिश की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है जबकि रविवार से भारी बारिश होने की सम्भावना है।

मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में तीन-चार दिन से बारिश कम हो रही है लेकिन 5 अगस्त से मानसून फिर से सक्रिय हो रहा है और प्रदेश के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 5 अगस्त को भारी बारिश होगी। उन्होंने कहा कि 5 से 7 अगस्त तक भारी बारिश की चेतवानी भी जारी की गई है। इस दौरान कई क्षेत्रो में भारी बारिश होगी।

Vijay