छुट्टी वाले दिन भी PNB में जमा करवा पाएंगे पैसे

Monday, Jun 25, 2018 - 12:55 PM (IST)

हमीरपुर : बैंक अकाऊंट में पैसा जमा करवाने के लिए लोगों को अक्सर बैंकों में लाइनों में लगना पड़ता है। हालांकिआजकल बैंकों में मशीनों के जरिए लोग पैसे जमा करवा सकते हैं लेकिन यह सुविधा केवल तब तक ही उपलब्ध होती है, जब तक बैंक खुले हों। अगर किसी दिन बैंक की छुट्टी हो तो लोगों के पास बैंक खुलने तक का इंतजार करने के अलावा कोई चारा नहीं होता लेकिन पी.एन.बी. अब जल्द ही लोगों की इस परेशानी को दूर कर देगा।

पी.एन.बी. प्रबंधकों ने यह फैसला लिया है कि लोगों की सहूलियत के लिए वे पैसा जमा करवाने की मशीनों को बैंक के बाहर स्थापित करेंगे जिससे लोग किसी भी वक्त अपने अकाऊंट में पैसा जमा करवा सकते हैं। जानकारी के अनुसार जुलाई के अंत तक बैंक प्रबंधक पैसा जमा करवाने की मशीन को बैंक के बाहर स्थापित करने की तैयारियों में जुटे हैं व जुलाई के अंत तक लोगों के लिए मशीनों को बैंकों के बाहर स्थापित करने की कोशिशें की जाएंगी।

बैंक प्रबंधन अभी मशीन को बाहर लगाने की तैयारियों में जुटा है, जिसमें मशीन की सुरक्षा, मशीन को लोगों द्वारा आसानी से समझने व अन्य तमाम चीजों को परखने में लगा है। फिलहाल ये मशीनें उन्हीं बैंकों के बाहर लगाई जाएंगी जहां बैंकों में लोगों की बहुत भीड़ होती है ताकि लोगों को पैसा जमा करवाने में आसानी हो।
 

kirti