मनी लॉन्ड्रिंग केस: CBI कोर्ट में पेश हुए वीरभद्र, इस दिन होगी अगली सुनवाई

Thursday, Jul 27, 2017 - 03:48 PM (IST)

नई दिल्ली/शिमला: हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ चल रहे आय से अधिक संपत्ति मामले में अगली सुनवाई अब 30 अगस्त को होगी। वीरवार को हुई सुनवाई के दौरान वीरभद्र सिंह पत्नी प्रतिभा सिंह के साथ कोर्ट में पेश हुए। इन सभी आरोपियों ने अर्जी दायर कर कोर्ट से मांग की है कि सीबीआई इस मामले की चार्जशीट के अलावा कुछ अन्य दस्तावेज उन्हें मुहैया करवाए। 


30 अगस्त को होगी अगली सुनवाई
उधर, आरोपियों की अर्जी के बाद सीबीआई ने दस्तावेज उपलब्ध करवाने के लिए हामी भर दी। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि वह 1 महीने में दस्तावेज उपलब्ध करवा देगी। अब इस मामले की अगली सुनवाई 30 अगस्त को होगी। वीरभद्र के साथ कोर्ट में उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी भी मौजूद रहे। 500 से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट में दावा किया गया है कि वीरभद्र सिंह ने करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की, जो केंद्रीय मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कुल आमदनी से दोगुना अधिक है। वीरभद्र और अन्य लोगों के खिलाफ कथित अपराध के लिए भ्रष्टाचार रोकथाम कानून और आईपीसी की धारा 109 और 465 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


29 मई को कोर्ट ने वीरभद्र और सभी आरोपियों की जमानत मंजूर की थी
उल्लेखनीय है कि 29 मई को कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए वीरभद्र और उनकी पत्नी समेत सभी आरोपियों की जमानत मंजूर की थी। वीरभद्र के देश से बाहर जाने पर भी रोक लगाई थी। कोर्ट के आदेश के अनुसार वीरभद्र ने अपना पासपोर्ट भी जमा करवा दिया था। इससे पहले 8 मई को वीरभद्र और अन्य आरोपियों को इसी मामले में कोर्ट ने समन भेजा था।