मोदी की शिमला रैली की तैयारियां जोरों पर, SPG ने किया निरीक्षण

Monday, Apr 24, 2017 - 03:39 PM (IST)

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 27 अप्रैल को रिज मैदान पर होने वाली रैली के लिए भाजपा जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी है। शिमला शहर को सुरक्षित किले का रूप दिया जा रहा है और हजारों पुलिस जवानों की सुरक्षा में यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। इसके अलावा शहर में भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इसी के चलते रैली की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बीजेपी नेता डॉ. राजीव बिंदल, महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर, सांसद वीरेंद्र कश्यप, सुरेश भारद्वाज और अन्य नेताओं के साथ एसपीजी की टीम यहां पहुंची। डीसी रोहन चंद ठाकुर, एसपी डीडब्ल्यू नेगी, नगर निगम आयुक्त जीसी नेगी और अन्य अफसर भी यहां मौजूद थे। उन्होंने वहां का सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सीटिंग प्लान पर भी चर्चा गई।


रैली को लेकर शिमला शहर को कई सेक्टरों में बांटा 
इस दौरान बीजेपी द्वारा तैयार किए गए प्लान को एसपीजी की टीम और जिला प्रशासन ने देखा और इस पर आगे कैसे काम होना है, उसे लेकर चर्चा की। उधर, पीएम के दौरे के मद्देनजर राजधानी में आज से जगह-जगह पुलिस की तैनाती शुरू हो गई है। रिज मैदान से लेकर अलग-अलग स्थानों पर पुलिस जवानों को ड्यूटी लगाई जा रही है। डीसी आफिस के समीप पुलिस की टीम को अफसरों के निर्देश जारी हो रहे हैं। रैली को लेकर शिमला शहर को कई सेक्टरों में बांटा गया है और हर सेक्टर की कमान पुलिस अफसर को सौंपी है। 


मोदी उड़ान कार्यक्रम को करेंगे लांच 
बिंदल ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और यहां कानून व्यवस्था खराब हो रही है। वीरभद्र सिंह अपने केसों में उलझे हुए हैं। ऐसे में यहां परिवर्तन होगा ही और यह रैली इसमें अहम रोल अदा करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी दिल्ली से जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर आएंगे और वहां पर उड़ान कार्यक्रम को लांच करेंगे। इसके बाद वे वहां से अनाडेल मैदान पहुंचेंगे और वहां से सड़क मार्ग से रिज मैदान पहुंचेंगे और यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।