मोदी की बनाई हवा को तूफान में बदलेंगे अमित शाह

Saturday, Apr 29, 2017 - 03:21 PM (IST)

पालमपुर: चुनावी साल में हिमाचल भाजपा के पक्ष में नरेंद्र मोदी ने परिवर्तन रैली के जरिए जो हवा बनाई है, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उसे तूफान में बदलेंगे। वह 3 व 4 मई को हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं। बताया जाता है कि मोदी शिमला में प्रदेश भर से आए लोगों के बीच हिमाचल भाजपा के पक्ष में सियासी माहौल बना चुके हैं। अब उसे तूफान में शाह बदलने जा रहे हैं। शाह पालमपुर प्रवास के पहले दिन ही प्रदेश के नेताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव का ताना बाना बुनेंगे।


विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेंगे
मोदी की शिमला में हुई रैली के बाद पालमपुर में शाह की कोई सार्वजनिक रैली प्रस्तावित नहीं है परंतु 3 तथा 4 मई को शाह पार्टी के प्रमुख लोगों से सीधा संवाद बनाकर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाओं की तलाशेंगे। 3 मई को वह यहां पहुंचते ही सबसे पहले प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे। बताया जाता है कि कोर कमेटी की मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर न केवल रणनीति तय करने का कार्य करेंगे, अपितु प्रदेश के प्रमुख पार्टी नेताओं का पक्ष भी जानेंगे। इसी दिन अमित शाह प्रदेश के सांसदों तथा विधायकों के साथ भी बैठक करेंगे।


शाह का मुख्य फोकस आम कार्यकर्ताओं को महत्व 
बताया जाता है कि पहले भाजपा ने मिशन फिफ्टी प्लस तय किया था। यानी कुल 68 विधानसभा सीटों में पचास से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य था। अब इसे बढ़ाकर 60 प्लस कर दिया गया है। शाह का मुख्य फोकस आम कार्यकर्ताओं को महत्व देने पर है। भाजपा संगठन में निचले स्तर पर मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेगी। इसके अलावा बूथ मैनेजमेंट के फार्मूले पर चर्चा होगी। उनका मानना है कि बूथ स्तर पर अगर पार्टी मजबूत होगी तो चुनाव जीतने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। अच्छा रिजल्ट देने वाले शिक्षकों को तोहफा देने की तैयारी