मोदी सरकार ने रोजगार के नाम पर युवाओं से किया छल : अभिषेक राणा

Friday, Nov 30, 2018 - 04:04 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव एवं बिलासपुर जिला प्रभारी अभिषेक राणा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र एवं प्रदेश भाजपा सरकार ने युवाओं ने अब तब तक ठगा है तथा उन्हें ठगने का काम किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने युवाओं के साथ किए गए वायदे को पूरा नहीं किया है। युवा कांग्रेस आने वाले दिनों में केंद्र एवं प्रदेश भाजपा सरकार की नाकामियों के प्रति लोगों को जागरूक करेगी व विरोध प्रदर्शन भी करेगी। वह शुक्रवार को यहां पर इंदिरा भवन में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

लोगों के खातों में नहीं आए 15-15 लाख रुपए

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने साढ़े चार वर्ष पहले अपने चुनावी घोषणा पत्र में हर वर्ष 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने एवं हर भारतीय के खाते में 15-15 लाख रुपए आने का वायदा किया था लेकिन न तो लोगों के खातों में 15-15 लाख आए और न ही युवाओं को नौकरी मिली बाकि रही सही कसर नोटबंदी ने पूरी कर दी। केंद्र की मोदी सरकार ने युवाओं से छल किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार लोगों का ध्यान बांटने के लिए राम मंदिर, जाति व धर्म के नाम पर राजनीति करने का प्रयास कर रही है।

जमीनी हकीकत में एक वायदा नहीं हुआ पूरा

उन्होंने प्रदेश भाजपा सरकार को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा ने वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनावों के घोषणा पत्र में हर विस क्षेत्र में खेल स्टेडियम बनाने, जिला स्तर पर रोजगार मेले आयोजित करने, पंचायत स्तर पर जिम खोलने तथा पहले आओ पहले पाओ के आधार पर खेल छात्रावास बनाने सहित अन्य वायदे किए थे लेकिन जमीनी हकीकत में एक वर्ष पूरा होने पर भी एक भी वायदा पूरा नहीं कर पाई है, जिससे युवाओं में इस सरकार के प्रति खासी नाराजगी है।

एक ग्राम पंचायत को आदर्श बनाने का वायदा कोरा

उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने वर्ष 2014 के चुनावों में किए गए वायदे के आधार पर हर विस क्षेत्र की एक ग्राम पंचायत को आदर्श बनाने का वायदा भी किया था। यह वायदा भी कोरा साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस आने वाले दिनों में केंद्र एवं प्रदेश भाजपा सरकार की नाकामियों के प्रति लोगों को जागरूक करेगी व विरोध प्रदर्शन भी करेगी। उन्होंने अन्य मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की।

Vijay