मोदी ने Tax में छूट देकर किया Middle Class का सम्मान : अनुराग

Friday, Apr 05, 2019 - 07:55 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष सैम पित्रोदा द्वारा देश की मिडल क्लास को स्वार्थी कहते हुए उनके ऊपर टैक्स बढ़ाने की बात को मिडल क्लास का अपमान बताया है। शुक्रवार को कुठेड़ा व दयोथ में अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में उन्होंने कहा कि देश की मिडल क्लास देश के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक ताने-बाने को संतुलित करने में सबसे बड़ा योगदान देती है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से अपना काम करके देश के विकास में सहयोग देने वाले मध्यम वर्ग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 लाख रुपए तक की आय पर आयकर मुक्त कर इस वर्ग का सम्मान किया था। मोदी सरकार के इस फैसले से मध्यम वर्गीय परिवार को कम से कम 50,000 रुपए बचत की सुविधा मिली है।

मध्यम वर्ग द्वारा दिए टैक्स से चलता है देश

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की मंशा देश की मिडल क्लास को अपमानित करने की है तभी उसके प्रमुख नेता और राहुल गांधी के राजनीतिक सलाहकार सैम पित्रोदा मिडल क्लास को स्वार्थी कहते हुए उनके ऊपर टैक्स बढ़ाने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा मध्यम वर्ग को छोटे हृदय वाला कह कर उन्हें अपमानित कर रहे हैं मगर शायद उन्हें यह नहीं पता कि देश की एक बड़ी आबादी मध्यम वर्ग के अंतर्गत आती है जिसके द्वारा दिए गए टैक्स से देश चलता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह बयान आम आदमी के प्रति उनकी ओछी और गिरी हुई मानसिकता दिखाता है।

कांग्रेस टैक्स बढ़ाकर मिडल क्लास का करना चाहती है शोषण

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले गरीबी हटाओ के नाम पर गरीबों को ठगा और अब मिडल क्लास पर टैक्स बढ़ाकर यह देश की एक बड़ी आबादी का शोषण करना चाहती है। इससे पहले रणधीर शर्मा ने सांसद द्वारा किए गए कार्यों का विस्तृत ब्यौरा दिया। अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष मुल्ख राज प्रेमी ने कहा कि अनुराग ठाकुर की जीत ऐतिहासिक होनी चाहिए। वहीं सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सेजल ने कहा कि ये चुनाव देश के भविष्य का निर्णय करेगा। इस दौरान 20 लोगों ने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थामा। इस मौके पर किशन चंदेल, कमला धीमान, छोटा राम व आशुतोष शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Vijay